Move to Jagran APP

सीसीएसयू में बीपीएड और एमपीएड में प्रवेश चाहिए तो पास करना होगा यह टेस्‍ट

चौ. चरण सिंह विश्‍वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में संचालित बीपीएड और एमपीएड में जल्‍द ही प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इन दोनों कोर्स में प्रवेश के इच्‍छुक छात्र- छात्राओं को शारीरिक फिटनेस टेस्‍ट देना होगा। जिसमें पास होने के बाद ही उन्‍हें इसमें प्रवेश मिलेगा।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 04:46 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 04:46 PM (IST)
सीसीएसयू में बीपीएड और एमपीएड में प्रवेश चाहिए तो पास करना होगा यह टेस्‍ट
शारीरिक फिटनेस में पास होंगे तो मिलेगा प्रवेश।

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्‍वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में संचालित बीपीएड और एमपीएड में जल्‍द ही प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इन दोनों कोर्स में प्रवेश के इच्‍छुक छात्र- छात्राओं को शारीरिक फिटनेस टेस्‍ट देना होगा। जिसमें पास होने के बाद ही उन्‍हें इसमें प्रवेश मिलेगा।

loksabha election banner

चौ. चरण सिंह विवि परिसर में शारीरिक फिटनेस टेस्‍ट लिया जाएगा। विश्‍वविद्यालय की ओर से हर जिले की तिथि निर्धारित कर दिया गया है। 22 अक्‍टूबर से 25 अक्‍टूबर तक फिटनेस टेस्‍ट होगा। इसमें 22 अक्‍टूबर को गाजियाबाद, हापुड़ के अभ्‍यर्थियों का शारीरिक परीक्षण होगा। 23 अक्‍टूबर को बिजनौर, शामली, सहारनपुर के अभ्‍यर्थियों की परीक्षा होगी।

24 अक्‍टूबर को गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर के छात्र शारीरिक परीक्षण में हिस्‍सा लेंगे। 25 अक्‍टूबर को मेरठ, बागपत और अन्‍य जिले के अभ्‍यर्थी शारीरिक परीक्षण में हिस्‍सा लेंगे। एमपीएड में प्रवेश के लिए 26 अक्‍टूबर और 27 अक्‍टूबर को शारीरिक परीक्षण होगा। विश्‍वविद्यालय की ओर से दोनों कोर्स में प्रवेश की प्रक्रिया जारी कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.