Move to Jagran APP

Deepotsav 2020: इस बार की दीपावली होगी बेहद खास, डिजाइनर दीयों और खुशबू वाली मोमबत्‍ती से सजा है बाजार

दीपावली की धूम बाजारों में दिख रही है। कहीं डिजाइनर दिये तो कहीं खुशबूदार और रंग- बिरंगी मोमबत्‍ती से बाजार सजा हुआ है। ज्योति पर्व को खुशनुमा बनाने के लिए इस समय बाजार में तैरने वाली मोमबत्ती लेडी कैंडल टी लाइट कैंडल और फ्रूट कैंडल भी उपलब्ध हैं।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 11:52 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 11:52 PM (IST)
Deepotsav 2020: इस बार की दीपावली होगी बेहद खास, डिजाइनर दीयों और खुशबू वाली मोमबत्‍ती से सजा है बाजार
डिजाइनर दियों और खुशबू वाली मोमबत्‍ती से सजा है बाजार ।

मेरठ, जेएनएन। इस बार दीपावली पर रोशनी के साथ खुशबू के संगम से घर-आंगन महक उठेगा। त्योहारी सीजन को देखते हुए बाजारों में परफ्यूम वाली मोमबत्ती और दीपक छाए हुए हैं। ज्योति पर्व को खुशनुमा बनाने के लिए इस समय बाजार में तैरने वाली मोमबत्ती, लेडी कैंडल, टी लाइट कैंडल और फ्रूट कैंडल उपलब्ध हैं। इनकी कीमत 20 रुपये से एक हजार रुपये तक है। इनमें गुलाब की खुशबू के अलावा जैसमिन, टी-ट्री, लेमन ग्रास, लेवेंडर और ग्रीन एप्पल की खुशबू सबसे ज्यादा पसंद की जा रही हैं।

loksabha election banner

डिजाइनर दीपक की मांग

मोम के खुशबू वाले डिजाइनर दीपक की भी इस बार काफी मांग है। इसमें सिंगल दीपक से लेकर दीपक का सेट भी उपलब्ध है। सेट में फूलों के अलावा अन्य डिजाइन भी हैं। इनकी कीमत 10 रुपये 500 रुपये तक है।

कैंडल की खुशबू से महकेगा घर

परफ्यूम वाली कैंडल में छोटे-बड़े सभी साइज और रंग उपलब्ध हैं। इस बार जैल वाली कैंडल भी खूब पसंद की जा रही हैं। लोग इन्हें न सिर्फ दीपावली बल्कि अन्य खास मौकों पर भी प्रयोग करते हैं। इससे न सिर्फ घर रोशन होता है, बल्कि मनपसंद खुशबू से सकारात्मक ऊर्जा और मानसिक शांति भी मिलती हैं।

दीपावली के लिए खासतौर पर मोम वाले डिजाइनर दीपक और खुशबू वाली मोमबत्ती की मांग है। दीपक जहां सिर्फ एक ही बार प्रयोग होते हैं, वहीं मोमबत्ती को कई बार प्रयोग में लाया जा सकता है।

-अंकुश आनंद, सौगात गिफ्ट सेंटर बाम्बे बाजार

मोम वाले डिजाइनर दीपक इस बार कई रंग और खुशबू में उपलब्ध हैं। एक पैकेट में चार से छह दीपक हैं। ये सभी अलग अलग खुशबू में हैैं। इन्हें जलाने से घर में फूलों की खुशबू फैल जाती है।

-प्रदीप कुमार, मोमबत्ती विक्रेता शारदा रोड  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.