Move to Jagran APP

अफसरों के सामने सब ठीक, जाते ही बिगड़े हालात

जनपद में 37 लोग कोविड-19 पॉजिटिव मिलने के बाद बुधवार को 12 हॉट स्पॉट चिह्नित कर सील कर दिए गए थे। आला अधिकारियों का दावा था कि इन इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। किसी को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा लेकिन पहले ही दिन कई इलाकों में पुलिस की सख्ती की हवा निकल गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 10:00 AM (IST)
अफसरों के सामने सब ठीक, जाते ही बिगड़े हालात

मेरठ, जेएनएन। जनपद में 37 लोग कोविड-19 पॉजिटिव मिलने के बाद बुधवार को 12 हॉट स्पॉट चिह्नित कर सील कर दिए गए थे। आला अधिकारियों का दावा था कि इन इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। किसी को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा, लेकिन पहले ही दिन कई इलाकों में पुलिस की सख्ती की हवा निकल गई। एडीजी से लेकर कमिश्नर, आइजी, डीएम और एसएसपी के सड़कों पर उतरने तक सभी सील इलाकों में हालात ठीक थे। अधिकारियों ने ड्रोन उड़ाकर भी व्यवस्था का जायजा लिया, लेकिन अफसरों के जाते ही स्थिति सामान्य हो गई। शाम करीब चार बजे सराय बहलीम और हुमायूं नगर में लोग घरों से बाहर बैठे दिखे। इसके अलावा आसपास के लोगों का आना जाना भी लगा रहा।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र में पड़ने वाला सराय बहलीम थाने से चंद कदमों की दूरी पर है। गुरुवार शाम चार बजे सराय बहलीम की गलियों में रोजमर्रा की तरह लोग मौजूद थे। गलियों के बाहर बल्ली जरूर लगी थी। काफी दूर-दूर तक पुलिस नजर नहीं आ रही थी। हॉट स्पॉट वाले क्षेत्रों से लोगों का आसपास के एरिया में आना-जाना भी लगा था। बच्चे भी घरों के बाहर खेल रहे थे। सराय बहलीम को जोड़ने वाली भगत सिंह मार्केट के बाहर आरआरएफ की तैनाती थी। यही हाल खरखौदा थाने के हुमायूं नगर में था। दोपहर तक यहां भी सख्ती नजर आई, क्योंकि उस समय एडीजी से लेकर तमाम अफसर सड़क पर मौजूद थे। शाम के समय वहां भी लोग घरों से बाहर निकले हुए थे। कोई घर के बाहर सड़क पर पानी डाल रहा था। कोई अपने अन्य कार्य में लगा था। हुमायूं नगर से जुड़ी ए-वन कालोनी के लोग भी वहां आते जाते दिखाई दे रहे थे। ऐसे में साफ है कि उक्त हॉट स्पॉट से कोई भी कहीं भी जा सकता है। यह होना चाहिए

-24 घंटे पूरा एरिया सील रहेगा कोई भी इधर-उधर नहीं जा सकेगा।

-सील एरिया में पास के मोहल्ले के लोगों को आने-जाने की अनुमति नहीं।

-कोई भी व्यक्ति हॉटस्पॉट एरिया से बाहर नहीं जाएगा, घर पर ही मिलेगी सभी सुविधा।

-स्वास्थ्य विभाग की टीम इन क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों की स्क्रीनिंग करेगी।

-पॉजिटिव मिले लोगों के घर के आसपास रोज सैनिटाइजेशन होगा। यह हो रहा

-अफसरों की मौजूदगी तक सील रहा, फिर सामान्य हालत दिखाई दिए।

-हॉट स्पॉट क्षेत्र के पास वाली कालोनी के लोग बेरोकटोक आ रहे है।

-लोग नए बहाने करने के बाद घर से बाहर निकलने का प्रयास कर रहे है।

-स्वास्थ्य विभाग की टीम स्क्रीनिंग करने के लिए अभी तक नहीं पहुंची।

-पॉजिटिव केस मिलने के बाद भी हर रोज नहीं हो रहा सैनिटाइजेशन। लापरवाह पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि दोपहर को ड्रोन से सभी हॉट स्पॉट एरिया की निगरानी की है, जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि सभी लोग अपने घरों पर हैं। पुलिस की ड्यूटी भी मुस्तैद दिखाई दे रही है। उसके बाद यदि ड्यूटी में लापरवाही बरती गई तो इसकी जांच कराकर मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सुपरविजन कर रहे सीओ से भी जवाब मांगा जाएगा। हरनामदास रोड और सूर्या नगर रहा सील

मेरठ : सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सूर्या नगर और जिलाधिकारी आवास के सामने स्थित हरनामदास रोड को शासन के आदेश आने के बाद ही देर रात ही पूरी तरह सील कर दिया गया था। क्षेत्र में प्रवेश होने वाले प्वाइंट पर पुलिस तैनात कर दी गई थी। सिविल लाइन थाना प्रभारी अब्दुल रहमान सिद्दकी ने बताया कि गुरुवार सुबह के समय अखबार वितरण करने वाले कर्मयोगियों को ही क्षेत्र में अनुमति दी गई थी। कॉलोनी के लोगों ने भी पुलिस का पूरा सहयोग किया। सील के दौरान कॉलोनी के लोग भी घरों भी बैठे रहे। हालांकि इस दौरान खाद्य सामग्री दूध, सब्जी आदि की डोर टू डोर डिलीवरी कराई गई। कॉलोनी में प्रवेश करने वाले प्वाइंट पर अलग-अलग टीम की ड्यूटी लगाई गई है। सील के दौरान घर से बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। सेक्टर-13 में दिखा असर, ड्रोन से की निगरानी

मेरठ : गुरुवार को शास्त्रीनगर सेक्टर-13 में सील का असर दिखाई दिया। लोग घरों में रहे और सुरक्षाकर्मी सड़कों पर। गली-गली गश्त की गई। ड्रोन से भी निगरानी की गई। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने मौके का निरीक्षण किया।

नौचंदी थाना क्षेत्र के सेक्टर-13 को पुलिस ने रात में ही सील कर दिया था। सुबह से ही सुरक्षाकर्मी लोगों घरों में रहने की अपील कर रहे थे। सड़कों पर सन्नाटा रहा। एक-दो लोगों ने बाहर निकलने का प्रयास किया, लेकिन सख्ती के चलते अंदर चले गए। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे एडीजी प्रशांत कुमार और एसएसपी अजय साहनी ने मौके का जायजा लिया। एडीजी ने कहा कि सख्ती लोगों की सुरक्षा के लिए की गई है। समस्या का सुरक्षाकर्मी समाधान करेंगे। घर से बाहर निकलने की किसी को भी इजाजत नहीं है। कुछ देर बाद आइजी प्रवीण कुमार और मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम, डीएम अनिल ढींगरा भी पहुंच गए थे। एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि सील किए क्षेत्रों पर नजर रखी जा रही है। घर से बेवजह बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.