Move to Jagran APP

हाईवे-58 पर दो घंटे का लंबा जाम...थे बस तीन पुलिसकर्मी, जूझते रहे राहगीर Meerut News

National Highway-58 पर फर्राटा भरने वाले वाहन रेंग रहे है। हाईवे का शहर के ट्रैफिक की तरह हाल हो रहा है। गाड़ी से चलना तो दूर पैदल सड़क पार करना भी मुश्किल हो रहा है। यह सब NHAI की नाकामी की वजह से राहगीरों को ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ा।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 07:24 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 07:24 PM (IST)
नेशनल हाईवे 58 पर दो घंटे का लंबा जाम लगा हुआ था।

मेरठ, जेएनएन। National Highway-58 पर फर्रांटा भरने वाले वाहन अब रेंग रहे है। हाईवे का शहर के ट्रैफिक की तरह हाल हो रहा है। गाड़ी से चलना तो दूर पैदल सड़क पार करना भी मुश्किल हो रहा है। यह सब NHAI की नाकामी की वजह से राहगीरों को ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ा। हाईवे पर हो रहे अंडरपास फ्लाईओवर, फ्लाईओवर वाली जगहों पर गार्ड अथवा पुलिस की कोई व्यवस्था नहीं है। रविवार शाम दो घंटे का जाम हाईवे पर तीन किमी तक पहुंच गया। इस एक होमगार्ड और डायल-112 के दो सिपाही जाम खुलवाने को मशक्कत करते रहे।

loksabha election banner

शनिवार और रविवार को हाईवे (Highway) पर अक्सर जाम रहता है। एनसीआर क्षेत्र (NCR Area) के लोग अपने परिजन और दोस्तों संग उत्तराखंड़ में सैर सपाटा करने शनिवार को जाते हैं और रविवार शाम को वापस आते हैं। दौराला, पल्लवपुरम और कंकरखेड़ा पुलिस (UP Police) को दोनों दिन जाम का हाल पता है, मगर उसके बावजूद जाम वाले प्वाइंटों पर पुलिसकर्मी तैनात नहीं रहता। रविवार शाम पांच बजे से शुरू हुआ ट्रैफिक जाम सात बजे चला। मोदीपुरम फ्लाईओवर से पल्हैड़ा कट को पार करने में पौन घंटे का समय लग रहा था। जबकि दौराला से मोदीपुरम की ओर आने वाले ट्रैफिक थोड़ी रफ्तार में चल रहा था। मोदीपुरम पुलिस चौकी के सामने पुलिसकर्मी नहीं थे। ट्रैफिक का एक होमगार्ड देहरादून और मेरठ की ओर वाहनों को डायवर्ट कर रहा था। पल्लवपुरम फेज-वन कट पर डायल-112 के दो पुलिसकर्मी जूझ रहे थे।

कालोनियों का ट्रैफिक हाईवे पर लगा रहा जाम

हाईवे के खिर्वा कट पर अंडरपास फ्लाईओवर, पल्हैड़ा कट पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य हो रहा है। दोनों ही जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट को एनएचएआइ अथवा निर्माण करने वाली कृष्णा कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से गार्ड तक तैनात नहीं है। वहीं आसपास की कालोनियों का ट्रैफिक हाईवे पर आने से सीधे जाने वाला ट्रैफिक रूकता और जाम लगता है।

इनका कहना है

एनएचएआइ के अधिकारियों से बात कर निर्माण वाली जगहों पर गार्ड तैनात करने को कहा जाएगा। वहीं संबंधित थाना पुलिस को जाम वाली जगहों पर तैनात किया जाएगा। -संजीव कुमार दीक्षित, सीओ-दौराला।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.