Move to Jagran APP

Theft In Meerut: मेरठ में घर के ताले तोड़कर लाखों की नकदी और जेवरात चुराए, पुलिस कर रही जांच

Theft In Meerut चोरों का कहर मेरठ शहर में थमने का नाम ही ले रहा है। यहां लिसाडी गेट क्षेत्र के समर गाडन कालोनी में चोरों ने कपड़ा कारोबारी के मकान के ताले तोड़कर लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 12:50 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 12:50 PM (IST)
Theft In Meerut: मेरठ में घर के ताले तोड़कर लाखों की नकदी और जेवरात चुराए, पुलिस कर रही जांच
मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र में चोरों ने लाखों की चोरी कर ली।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Theft In Meerut मेरठ में अपराधियों का दुस्‍साहस बढ़ता ही जा रहा है। यहां लिसाडी गेट क्षेत्र के समर गाडन कालोनी में चोरों ने सोमवार की रात को एक कपड़ा कारोबारी के मकान के ताले तोड़कर लाखों की चोरी कर ली। बदमाश मकान से डेढ़ लाख रुपये की नगदी करीब पांच लाख के जेवर और कीमती कपड़े चोरी कर ले गए। चोर पडोसियों के मकानों के बाहर से गेट बंद कर निकल गए। पीडित परिवार बीमार रिश्तेदार को देखने के लिए गया था। सुबह होने पर पीड़ित को चोरी का पता चला और उसने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। पुलिस जांच कर रही है।

loksabha election banner

कपड़े बेचने बाहर गए थे

समर गार्डन निवासी नवाब परिवार के साथ रहता है। नवाब हरियाना में कपडे़ का कारोबार करते है। नवाब कपड़े बेचने के लिए बाहर गया हुआ है। घर पर उसकी पत्नी दो बेटियां हैं। पत्नी ने बताया की सोमवार की शाम वह अस्पताल में भर्ती बहन राशिदा को देखने के लिए गयी थी। दोनों बेटियों को नानी के पास छोडकर अस्पताल चली गयी थी।

अगले माह घर में थी शादी

मकान में ताला लगा हुआ था और इसी का फायदा उठाकर चोरों ने मकान का ताला तोड़कर घर में रखी डेढ़ लाख की नगदी और करीब पांच लाख के जेवरात बर्तन सिलेंडर चोरी कर बदमाश ले गए। चोरी का पता उस समय चला जब महिला वापस लौटी तो मकान का ताला टूटा देख दंग रह गयी। महिला ने चोरी की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। महिला ने पुलिस को बताया की चोर बेटियों की शादी का जेवर नगदी ले गए हैं। अगले ही महीने उनकी दोनों बेटियों की शादी है। चोर आसपास.के मकानों की बाहर से कुंडी लगाकर गए हैं। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है।

सीआइएसएफ जवान की मां से लूटपाट 

मेरठ के मवाना में चौहान चौक के पास सोमवार को पूर्वाह्न सीआइएसएफ के जवान की मां को झांसे में लेकर व सम्मोहित कर बदमाशों ने 400 रुपये, जेवर और मोबाइल लूट लिया। सम्मोहन टूटने पर स्वजन के साथ थाने पहुंचकर पीडि़ता ने तहरीर दी। मोहल्ला हीरालाल के रामराज निवासी सीआइएसएफ यानी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में तैनात महेश की मां विमला पंजाब नेशनल बैंक शाखा में पासबुक में एंट्री कराने गई थीं। लौटते हुए जैसे ही वे चौहान चौक के पास डा. धर्मपाल नर्सिंग होम के सामने पहुंचीं तो वहां एक बदमाश ने पहले तो बातों में उलझा लिया। जब उसका प्रभाव महिला पर हो गया तो आरोपित ने स्वप्न में देवी के दर्शन होने और कष्टों से निवारण की बात कह उन्हें सम्मोहित कर सोने की चेन, अंगूठी, कुंडल, मोबाइल और 400 रुपये पर हाथ साफ कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.