Move to Jagran APP

पब्लिक का नौकर है, नौकर की तरह काम कर

लोकसभा के प्रथम चरण के मतदान के दौरान जिले में विभिन्न स्थानों पर हंगामा नारेबाजी व टकराव देखने को मिला। कुछ स्थान पर पुलिस को लाठी भी भांजनी पड़ी। कहीं मान-मनौव्वल से काम चल गया तो कहीं पुलिस को पब्लिक की तरफ से पैरोकारी करनी पड़ी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 09:00 AM (IST)
पब्लिक का नौकर है, नौकर की तरह काम कर

मेरठ । लोकसभा के प्रथम चरण के मतदान के दौरान जिले में विभिन्न स्थानों पर हंगामा, नारेबाजी व टकराव देखने को मिला। कुछ स्थान पर पुलिस को लाठी भी भांजनी पड़ी। कहीं मान-मनौव्वल से काम चल गया तो कहीं, पुलिस को पब्लिक की तरफ से पैरोकारी करनी पड़ी। ऐसा ही एक मामला बेगमपुल स्थित जगदीश शरण इंटर कॉलेज स्थित मतदान केंद्र पर देखने को मिला। बीएलओ द्वारा अभद्रता की शिकायत पर लोगों ने हंगामा कर दिया। पुलिस पहुंची तो बीएलओ ने उन्हें भी नहीं बख्शा, जिसके बाद सदर बाजार एसओ व बीएलओ के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। एसओ विजय गुप्ता को बीएलओ से कहना पड़ा कि पब्लिक का नौकर है, नौकर की तरह काम कर।

loksabha election banner

नहीं तो ठीक करा दूंगा अभी

मतदान केंद्र पर बीएलओ ब्रह्मपाल सिंह की ड्यूटी थी। आरोप है कि बीएलओ द्वारा मतदाताओं से अभद्रता की जा रही थी। बीएलओ के व्यवहार से क्षुब्ध होकर लोगों ने हंगामा कर दिया और बीएलओ को हटाने की मांग की। लोगों का गुस्सा देखकर एसओ तैश में आ गए। उन्होंने कहा कि वह ठीक से काम कर लें, नहीं तो किसी से मुंह तुड़वाकर ठीक करा दूंगा। एसओ व बीएलओ के बीच तकरार का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मस्जिद से मतदान के एलान पर दौड़ी पुलिस, हंगामा-लाठीचार्ज

मेरठ । लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में इम्लियान मस्जिद से मतदान के लिए ऐलान करने पर पुलिस दौड़ पड़ी। पुलिस को सूचना दी गई थी कि किसी प्रत्याशी विशेष के पक्ष में वोट करने का एलान किया गया था। आरोप है कि एक दारोगा ने मस्जिद के इमाम से अभद्रता कर दी, जिसको लेकर हंगामा हो गया। सीओ के साथ पहुंची फोर्स ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा। जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 11 बजे इम्लियान मस्जिद से अपील की गई कि लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में मताधिकार का प्रयोग करें। किसी ने पुलिस को सूचना दे दी कि मस्जिद से प्रत्याशी विशेष के पक्ष में वोट डालने की बात कही गई है। पुलिस मौके पर पहुंची तो मस्जिद से चुनाव संबंधी ऐलान को गैर-कानूनी बताया। लोगों ने एक दारोगा पर मस्जिद के इमाम से अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। मौके पर फोर्स के साथ पहुंचे सीओ कोतवाली ने लाठीचार्ज कराकर लोगों को खदेड़ा। सीओ का कहना है कि मस्जिद से चुनाव संबंधी एलान करना आचार संहिता का उल्लंघन है। इस संबंध में हिदायत दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.