Move to Jagran APP

रि. जिला कृषि अधिकारी के पुत्र ने घर में लगाई आग, दम घुटने से मौत

मवाना रोड स्थित पंचवटी कॉलोनी में रिटायर जिला कृषि अधिकारी के पुत्र ने पिता से विवाद के बाद घर में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 06:19 AM (IST)
रि. जिला कृषि अधिकारी के पुत्र ने घर में लगाई आग, दम घुटने से मौत

मेरठ। मवाना रोड स्थित पंचवटी कॉलोनी में रिटायर जिला कृषि अधिकारी के पुत्र ने पिता से विवाद के बाद घर में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने मशक्कत से आग पर काबू पाया। घटना में अधिकारी के इकलौते पुत्र की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

पंचवटी कालोनी निवासी एसपी सिंह सहारनपुर व बागपत में जिला कृषि अधिकारी रह चुके हैं। पुलिस के अनुसार, गुरुवार सुबह उनका अपने पुत्र आकाश (26) से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद आकाश ने घर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। कुछ ही पलों में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कमरे के पीछे जाल से होते हुए आग की लपटें ऊपर कमरे तक पहुंच गई।

सीढि़यों के ऊपर रैंप पर मिला आकाश

कंट्रोल रूम की सूचना पर एसओ रवि चंद्रवाल व फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। उस दौरान आकाश सीढि़यों के ऊपर रैंप पर झुलसी अवस्था में पड़ा हुआ था। पुलिस ने उसको किसी तरह वहां से निकाला, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था।

मां हो गई बेसुध

आग लगने से घर में रखा फर्नीचर, बेड, मंदिर, कपड़े, टीवी आदि जल गए। यह सब देखकर आकाश की मां स्नेहलता बेसुध हो गई। इस दौरान एसपी सिंह के चेहरे पर भी चोट आ गई। एसओ का कहना है कि पिता से विवाद के चलते आकाश ने उक्त कदम उठाया। दम घुटने से आकाश की मौत हुई है।

कोशिश तो की, लेकिन बच नहीं सका

पुलिस ने बताया कि आकाश के शव के पास चाकू व अन्य सामान भी पड़ा हुआ था। जिसको देखकर प्रतीत होता है कि आकाश को अंदाजा नहीं था, आग इतना विकराल रूप धारण कर लेगी। धुएं में उसका दम घुटने लगा तो उसने खुद को बचाने के लिए चाकू से खिड़की तोड़ने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.