Move to Jagran APP

धर्मगुरु बोले, कोरोना से जंग में हम सब हैं साथ

कोरोना से जंग जीतने के लिए मेरठ के आला अधिकारी लगातार डटे हुए हैं। शनिवार को कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम डीएम अनिल ढींगरा और एसएसपी अजय साहनी ने विभिन्न धर्मगुरुओं और प्रमुख लोगो के साथ बैठक की। इस दौरान अधिकारियों से लॉकडाउन का पालन कराने की अपील की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 10:00 AM (IST)
धर्मगुरु बोले, कोरोना से जंग में हम सब हैं साथ
धर्मगुरु बोले, कोरोना से जंग में हम सब हैं साथ

मेरठ, जेएनएन। कोरोना से जंग जीतने के लिए मेरठ के आला अधिकारी लगातार डटे हुए हैं। शनिवार को कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम, डीएम अनिल ढींगरा और एसएसपी अजय साहनी ने विभिन्न धर्मगुरुओं और प्रमुख लोगो के साथ बैठक की। इस दौरान अधिकारियों से लॉकडाउन का पालन कराने की अपील की। अफसरों ने कहा कि यह आपातकाल जैसी स्थिति है। इस समय हर किसी को जाति-धर्म की सीमा तोड़कर सहयोग करना चाहिए। इसलिए जनपद में बाहर से आने वाले लोग खुद सामने आकर अपने स्वास्थ्य जांच कराएं।

loksabha election banner

कमिश्नर ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार के लिए फैसलों पर सभी को अमल करना होगा। लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करना होगा। घर से बाहर निकलने पर शारीरिक दूरी का नियम मानना होगा। साथ ही अपने घर व आसपास में साफ सफाई रखनी होगी। वहीं जिलाधिकारी ने संकट की इस घड़ी में सभी धर्मगुरुओं से एकजुट होने की अपील की। उन्होंने बताया कि जिले में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए यह सुनिश्चित किया जा रहा है। सभी जरूरतमंदों की हर संभव मदद की जा रही है। बताया कि बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए सरकार ने बजट में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

वहीं, एसएसपी ने कहा कि दूसरे शहर, प्रदेश या देश से मेरठ में आने वाले सभी लोग खुद सामने आएं और अपने स्वास्थ्य की जांच कराने में सहयोग करें। कप्तान ने कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। साथ ही उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दु‌र्व्यवहार करने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। बैठक में मौजूद धर्मगुरुओं ने एक स्वर में कहा कि कोरोना महामारी से लड़ाई में हम सब पुलिस-प्रशासन के साथ हैं। सभी लोग पुलिस-प्रशासन, स्वास्थ्यकर्मी और सफाईकर्मियों का पूरा साथ देंगे। आमजन को घर पर रहने, लॉकडाउन का पालन करने, सफाई और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए प्रेरित करेंगे। बैठक में फादर डेनियल मसीह, नायब शहर काजी जैनुल राशिद्दीन, राजेश दीवान, सरदार सरबजीत कपूर, डॉ. मेराजुद्दीन, अजय गुप्ता, अनिल पाठक, हरीकृष्ण, अंकित शर्मा, सिख पंथ से आए ज्ञानीजी के साथ एडीएम सिटी अजय तिवारी, सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह उपस्थित रहे।

फ्रंट लाइन वर्करों के काम में न करें हस्तक्षेप

बैठक में कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम ने दो टूक कहा कि कोरोना से लड़ाई में डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारी ही फ्रंट लाइन पर डटे हैं। इनके कार्य में कोई भी हस्तक्षेप न करे। ऐसा करने वालों पर कोई भी रियायत नहीं होगी।

सीएम आज करेंगे धर्मगुरुओं से बात

कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने तथा नागरिकों को इसके लिए जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री रविवार शाम पांच बजे प्रत्येक जिले में पांच धर्मगुरु और समाज के पांच प्रमुख लोगों से वीडियो कांफ्रेंसिग से बात करेंगे। यह बातचीत एनआइसी भवन में होगी, जिसके लिए जिला प्रशासन ने चयनित लोगों के नाम भी शासन को उपलब्ध करा दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.