Move to Jagran APP

'पानीपत' पर जाटों ने मेरठ में भी छेड़ी 'लड़ाई'

फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल के चरित्र को आपत्तिजनक ढंग से फिल्माने के विरोध में अब राष्ट्रीय जाट एकता संगठन भी उतर गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 10:00 AM (IST)
'पानीपत' पर जाटों ने मेरठ में भी छेड़ी 'लड़ाई'
'पानीपत' पर जाटों ने मेरठ में भी छेड़ी 'लड़ाई'

मेरठ, जेएनएन। फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल के चरित्र को आपत्तिजनक ढंग से फिल्माने के विरोध में अब राष्ट्रीय जाट एकता संगठन भी उतर गया है। संगठन ने फिल्म से विवादित दृश्य को हटाने व फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। मांग उठाई कि समाज की भावनाओं को देखते हुए इस फिल्म पर तत्काल रोक लगाई जाए।

loksabha election banner

संगठन के कार्यकर्ता सोमवार को सह प्रभारी उप्र दीपक चौधरी व व्यापारी नेता जीतू नागपाल के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे। उनका कहना था कि फिल्म पानीपत में भरतपुर के महाराजा सूरजमल जैसे महान पुरुष का चित्रण बेहद गलत तरीके से किया गया है। यह इतिहास के साथ छेड़छाड़ है। समाज इसे बिलकुल बर्दास्त नहीं करेगा। इसलिए हरियाणा, राजस्थान और उत्तर भारत के सभी हिस्सों में आक्रोश को देखते हुए फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगा देना चाहिए। संगठन ने चेतावनी दी कि वह कार्रवाई के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दे रहे हैं। यदि कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मोदीपुरम स्थित मिलांज मॉल के बाहर रुड़की रोड हाईवे पर जाम लगाया जाएगा। मेरठ व्यापार मंडल के नेता जीतू नागपाल ने समर्थन की घोषणा की है। विरोध प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष विकास जटौली, अंबर चौधरी, सुमित चौधरी, अंकित रजापुर, शुभम चौधरी, कार्तिक त्यागी, आकाश त्यागी, अंशुल तोमर, रजत चौधरी आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।

--- फिल्म पानीपत का जाट समाज ने भी किया विरोध

जासं, मेरठ: फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल के चरित्र को आपत्तिजनक ढंग से फिल्मांकन को लेकर जाट समुदाय ने आक्रोश जताया। इसे लेकर सोमवार को जाट समाज की बैठक हुई। इसमें जाट समाज ने फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की। साथ ही मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि महाराजा सूरजमल जैसे महापुरुष का अपमान किसी कीमत पर बर्दास्त नहीं होगा। ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ किए जाने से जाट समाज आहत व अपमानित महसूस कर रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि तत्काल फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए। बैठक में चौधरी कल्याण सिंह, गजेंद्र पाल सिंह, दिगंबर सिंह, वीरसैन तोमर, सुरेंद्र राठी, डा. नरेंद्र तोमर व वीरेंद्र आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

-------- फिल्म के विरोध में किया प्रदर्शन, नहीं चलने दिया शो

- फोटो::: 9एमआरटी पीवीएल-606

---

जासं, मोदीपुरम: पल्लवपुरम हाईवे स्थित मिलांज मॉल में राष्ट्रीय जाट महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित जाखड़ के नेतृत्व में फिल्म पानीपत के विरोध में युवाओं ने प्रदर्शन किया और सुबह 11 बजे का शो नहीं चलने दिया। फिल्म के बिके हुए टिकटों को वापस कराया गया। इसके बाद भीड़ नारेबाजी करते हुए मॉल के बाहर आकर धरने पर बैठ गई। फिल्म डायरेक्टर के खिलाफ नारेबाजी की गई। रोहित जाखड़ ने बताया कि पानीपत फिल्म में महाराज सूरजमल के इतिहास को गलत तरीके से दिखाया गया है, जो कि गलत है। साथ ही इतिहास से छेड़छाड़ करना कानूनन अपराध है। पल्लवपुरम एसओ दिग्विजय सिंह शाही मौके पर पहुंचे और भीड़ को समझाकर शांत कराया। भीड़ ने चेतावनी दी कि किसी भी सूरत में फिल्म चलने नहीं दी जाएगी। इस दौरान संजीव दौराला, बिल्लू, नबाब सिंह अहलावत, अक्षय, अनुज धामा, हिमालय शर्मा, कपिल शर्मा आदि युवक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.