Move to Jagran APP

आंख-मिचौली कर रहे बिगड़ैल, खाकी के हटते ही मनमानी शुरू

भैंसाली बस अड्डे की तरह ही सोहराबगेट बस अड्डे के बिगड़ैल भी आसानी से मानने को तैयार नहीं हैं। नजर बचते ही पुलिस के साथ आंख-मिचौली करने से बाज नहीं आ रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 06:21 AM (IST)
आंख-मिचौली कर रहे बिगड़ैल, खाकी के हटते ही मनमानी शुरू
आंख-मिचौली कर रहे बिगड़ैल, खाकी के हटते ही मनमानी शुरू

मेरठ । भैंसाली बस अड्डे की तरह ही सोहराबगेट बस अड्डे के बिगड़ैल भी आसानी से मानने को तैयार नहीं हैं। नजर बचते ही पुलिस के साथ आंख-मिचौली करने से बाज नहीं आ रहे। मंगलवार को यातायात पुलिस की तीन टीमों ने संयुक्त रूप से अतिक्रमण व मनमौजी चालकों के खिलाफ अभियान चलाया, लेकिन बुधवार को व्यवस्था फिर से पुराने ढर्रे पर लौट आई। बीच सड़क सवारी बैठाने का दौर जारी रहा। अन्य चालकों ने भी यातायात नियमों का जमकर मखौल उड़ाया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि शहर को जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए दैनिक जागरण ने 'जाम का जंजाल' अभियान चलाया हुआ है। पहले चरण में भैंसाली अड्डे पर दस दिन अभियान चलाकर अफसरों को आइना दिखाया तो जिम्मेदार हरकत में आए और व्यवस्था में सुधार कर लोगों को राहत देने का काम किया। दूसरे चरण में गत पांच मई (रविवार) से सोहराबगेट बस अड्डे का अभियान चलाया गया। दो दिन बस अड्डे की बदहाली से रूबरू कराने पर तीसरे दिन जिम्मेदार सड़क पर उतरे। यातायात पुलिस की तीन टीमों ने अभियान चलाकर सोहराबगेट बस अड्डे पर अतिक्रमण हटाया तथा मनमानी चला रहे चालकों के चालान थामे।

अभियान के अगले ही दिन बिगड़े हालात

यातायात पुलिस की कार्रवाई के अगले ही दिन बुधवार को सोहराबगेट बस अड्डा फिर से बदइंतजामी का शिकार दिखा। पुलिस न दिखने पर बिगड़ैल बस चालकों ने बीच सड़क सवारी बैठाई। उन्हें रोकने के लिए रोडवेज कर्मचारी भी दूर-दूर तक नहीं दिखाए दिए। दुकानों व स्टालों के बाहर फिर से अतिक्रमण सज गया। जो हालात बरसों से चले आ रहे थे, वे फिर से दिखाए देने लगे।

दोपहर बाद फिर दौड़ी यातायात पुलिस

व्यवस्था पुराने ढर्रे पर आने की जानकारी लगते ही यातायात पुलिस ने फिर से सोहराबगेट बस अड्डे पर दौड़ लगा दी। दोपहर बाद ट्रैफिक विभाग की दो टीमों ने बीच सड़क सवारी बैठा रहे रोडवेज, ई-रिक्शा व ऑटो चालकों के हाथ में चालान थमाए।

26 चालान, नौ दुकानदारों को नोटिस

एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी ने बताया कि सोहराबगेट बस अड्डे पर यातायात पुलिस का अभियान जारी रहेगा। बुधवार को भी दो टीमों ने 12 बसों तथा 14 ई-रिक्शाओं के चालान काटे। इसके अलावा दोबारा अतिक्रमण करने वाले नौ दुकानदारों को नोटिस दिए गए। अगर दुकानदारों ने फिर से अतिक्रमण किया तो इस बार उनका सामान जब्त किया जाएगा। एसपी ट्रैफिक ने कहा कि अधिकांश फोर्स चुनाव ड्यूटी में है। वापस आते ही सोहराबगेट बस अड्डे पर भी कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी।

इनसेट ..

आखिर कब जागेगा परिवहन विभाग

सोहराबगेट बस अड्डे पर व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी अकेले पुलिस की नहीं बल्कि परिवहन विभाग भी बराबर का जिम्मेदार है। लेकिन, चार दिन बाद भी विभाग के अधिकारी आंख मूंदे बैठे हैं। अब सवाल यह है कि परिवहन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कब जागेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.