Move to Jagran APP

झुनझुनी में आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी की मौत, परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इंकार Meerut News

मौसम का मिजाज बिगड़ने से शुक्रवार पूर्वाहन आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी व एक मवेशी की मौत हो गई। चींखपुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने मकान से उनको निकाला।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 06:20 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:20 PM (IST)
झुनझुनी में आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी की मौत, परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इंकार Meerut News
झुनझुनी में आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी की मौत, परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इंकार Meerut News

मेरठ, जेएनएनए। बहसूमा थाना क्षेत्र के गांव झुनझुनी में शुक्रवार पूर्वाहन आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी व एक मवेशी की मौत हो गई। चींखपुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने मकान के मलबे में दबे किशोरी के शव को बाहर निकाला। जबकि परिवार के आधा दर्जन लोग बाल-बाल बच गए। मौके पर तहसीलदार अजय कुमार उपाध्याय व एसओ पहुंचे लेकिन उन्होंने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। विधायक दिनेश खटीक भी इस बीच पहुंच गए और आपदा राहतकोष से आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया। उधर, मवाना, पहाड़पुर समेत कई स्थानों पर बिजली गिरी। 

loksabha election banner

मौसम में एकाक आए परिवर्तन से मध्यरात्रि से मिजाज बिगड़ा हुआ है और लगातार बारिश हो रही है। वहीं मवाना के लिए बारिश के साथ बिजली की कड़कड़ाहट भी मुसीबत बन गई। शुक्रवार पूर्वाहन करीब सवा 11 बजे बहसूमा थाना क्षेत्र के गांव झुनझुनी में महबूब पुत्र शरीफ मकान पर बिजली गिर गई। जिससे एक कमरा व टिन शैड धाराशायी हो गए। वहां झाडू लगा रही महबूब की 14 वर्षीय बेटी कहकशा की बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई। उसका शव जगह-जगह से झुलसा हुआ था। वहीं टिन शेड में बंध रहे चार पशु भी झुलस गए लेकिन एक मवेशी ने दम तौड़ दिया। मौके पर बिजली की कड़कड़ाहट व चींखपुकार से मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मलबा पत्थर की सिल्ली, मिट्टी व गाटर को हटाकर किशोरी के शव को बाहर निकाला। उधर, परिवार के छह सदस्य बाल-बाल बच गए। सूचना पर तहसीलदार अजय कुमार उपाध्याय, एसओ बहसूमा शिवदत्त सिंह मौके पर पहुंच गए लेकिन परिजनों ने किशोरी के शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। काफी जद्दोजहद के बाद भी पोस्टमार्टम को नहीं माने लेकिन इस बीच विधायक दिनेश खटीक भी पहुंच गए और आपदा राहत कोष से आर्थिक मदद का आश्वासन दिया।

पहाड़पुर समेत कई स्थानों पर भी गिरी बिजली

मवाना में फलावदा रोड पर मंदिर के पास ट्रांसफार्मर पर आकाशीय बिजली गिरी और जिससे मोहल्ला काबलीगेट, मुन्नालाल व जाट कालोनी की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। उधर, मवाना के ही गांव पहाड़पुर में अजयपाल सिंह के मकान पर गिरी। जिससे सबसर्मिसबल व एक छत का पंखा फुक गया। जबकि उसकी 19वर्षीय बेटी सपना चपेट में आने से बाल-बाल बच गई। जहां लोगों का तांता लगा रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.