मेरठ, जेएनएनए। बहसूमा थाना क्षेत्र के गांव झुनझुनी में शुक्रवार पूर्वाहन आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी व एक मवेशी की मौत हो गई। चींखपुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने मकान के मलबे में दबे किशोरी के शव को बाहर निकाला। जबकि परिवार के आधा दर्जन लोग बाल-बाल बच गए। मौके पर तहसीलदार अजय कुमार उपाध्याय व एसओ पहुंचे लेकिन उन्होंने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। विधायक दिनेश खटीक भी इस बीच पहुंच गए और आपदा राहतकोष से आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया। उधर, मवाना, पहाड़पुर समेत कई स्थानों पर बिजली गिरी। 

मौसम में एकाक आए परिवर्तन से मध्यरात्रि से मिजाज बिगड़ा हुआ है और लगातार बारिश हो रही है। वहीं मवाना के लिए बारिश के साथ बिजली की कड़कड़ाहट भी मुसीबत बन गई। शुक्रवार पूर्वाहन करीब सवा 11 बजे बहसूमा थाना क्षेत्र के गांव झुनझुनी में महबूब पुत्र शरीफ मकान पर बिजली गिर गई। जिससे एक कमरा व टिन शैड धाराशायी हो गए। वहां झाडू लगा रही महबूब की 14 वर्षीय बेटी कहकशा की बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई। उसका शव जगह-जगह से झुलसा हुआ था। वहीं टिन शेड में बंध रहे चार पशु भी झुलस गए लेकिन एक मवेशी ने दम तौड़ दिया। मौके पर बिजली की कड़कड़ाहट व चींखपुकार से मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मलबा पत्थर की सिल्ली, मिट्टी व गाटर को हटाकर किशोरी के शव को बाहर निकाला। उधर, परिवार के छह सदस्य बाल-बाल बच गए। सूचना पर तहसीलदार अजय कुमार उपाध्याय, एसओ बहसूमा शिवदत्त सिंह मौके पर पहुंच गए लेकिन परिजनों ने किशोरी के शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। काफी जद्दोजहद के बाद भी पोस्टमार्टम को नहीं माने लेकिन इस बीच विधायक दिनेश खटीक भी पहुंच गए और आपदा राहत कोष से आर्थिक मदद का आश्वासन दिया।

पहाड़पुर समेत कई स्थानों पर भी गिरी बिजली

मवाना में फलावदा रोड पर मंदिर के पास ट्रांसफार्मर पर आकाशीय बिजली गिरी और जिससे मोहल्ला काबलीगेट, मुन्नालाल व जाट कालोनी की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। उधर, मवाना के ही गांव पहाड़पुर में अजयपाल सिंह के मकान पर गिरी। जिससे सबसर्मिसबल व एक छत का पंखा फुक गया। जबकि उसकी 19वर्षीय बेटी सपना चपेट में आने से बाल-बाल बच गई। जहां लोगों का तांता लगा रहा। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस