Move to Jagran APP

टूरिस्ट वीजा पर दुबई गई शिक्षिका, वर्किंग में कन्वर्ट कराने की तैयारी

शिक्षिका के दुबई जाने की प्रक्रिया में अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है। शिक्षिका के वीजा तक का खर्च नदीम इकबाल की तरफ से ऑनलाइन जमा किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 09:00 AM (IST)
टूरिस्ट वीजा पर दुबई गई शिक्षिका, वर्किंग में कन्वर्ट कराने की तैयारी
टूरिस्ट वीजा पर दुबई गई शिक्षिका, वर्किंग में कन्वर्ट कराने की तैयारी

मेरठ, जेएनएन। शिक्षिका के दुबई जाने की प्रक्रिया में अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है। शिक्षिका के वीजा तक का खर्च नदीम इकबाल की तरफ से ऑनलाइन जमा किया गया। जानकारी मिली है कि शिक्षिका टूरिस्ट वीजा पर दुबई गई थी और वह वीजा को वर्किंग में कन्वर्ट कराने में जुटी है।

loksabha election banner

कंकरखेड़ा क्षेत्र के रामनगर निवासी शिक्षिका सात नवंबर को घर से अपना पासपोर्ट लेकर लापता हुई। गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस ने जानकारी जुटाई, जिसमें पता चला कि स्वेच्छा से शिक्षिका दुबई गई है। उसे नदीम ने बहकाया था। नदीम काफी दिनों से शिक्षिका के संपर्क में था। पुलिस की पड़ताल में पता चला कि पाकिस्तान के नदीम इकबाल पंजाब प्रांत का रहने वाला है, जो होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने के लिए दुबई गया है। हालांकि ट्विटर पर नदीम इकबाल की जो जानकारी दी गई है, उसमें बताया कि नदीम दुबई की एक कंपनी में इलेक्ट्रीकल का काम कर रहा है। पुलिस को भारतीय दूतावास से पता चला है कि शिक्षिका दूरिस्ट वीजा पर दुबई गई है, जो कभी भी वर्किंग वीजा में कन्वर्ट करा सकती है। दरअसल, दुबई में नियम है कि कंपनी स्वामी के हस्ताक्षर पर, वहीं टूरिस्ट वीजा को वर्किंग वीजा में कन्वर्ट किया जा सकता है।

परिवार को दी जानकारी

यूएई में भारतीय दूतावास ने शिक्षिका के परिजनों को रीट्वीट कर मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिक्षिका के परिवार की तरफ से दी गई जानकारी पर काम किया जा रहा है। अपडेट होने के बाद ट्वीट कर परिवार के सदस्यों को जानकारी दी जाएगी। उधर, जम्मू कश्मीर के युवक की ट्विटर आइडी से नदीम इकबाल के बारे में पूरी जानकारी पोस्ट की गई है। नदीम इकबाल का फोटो और आइडी पेश की गई। यह भी बताया गया कि नदीम इकबाल दुबई से वापस पाकिस्तान चला गया है।

शिक्षिका ने ज्यादा दर्शा दी उम्र

शिक्षिका के परिवार का कहना है कि उसकी उम्र 18 साल दो महीने है, जबकि इतनी उम्र में शिक्षिका को दुबई जाने का वीजा नहीं मिल सकता था। शिक्षिका ने वीजा में अपनी उम्र ज्यादा दर्शाई है यानि की शिक्षिका काफी दिनों से नदीम के साथ प्लानिंग कर रही थी। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि शिक्षिका से विदेश मंत्रालय संपर्क कर रहा है। उसके बयान दर्ज होने के बाद ही वापस लाया जाएगा। पुलिस की तरफ से गुमशुदगी की रिपोर्ट भी भारतीय दूतावास को यूएई में भेज दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.