बिजनौर,जागरण संवाददाता। बिजनौर के नजीबाबाद में सहकारी गन्ना समिति के चौकीदार अशोक सैनी की करंट लगने से रविवार की सुबह मौत हो गई। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के गांव हाजीपुर निवासी चौकीदार अशोक सैनी ड्यूटी खत्म करने के बाद समिति परिसर में ही लगे पेड़ पर कटहल तोड़ने के लिए चढ़ गया था। हाथ में पकड़े लोहे का पाइप पास से गुजर रही उच्च क्षमता की विद्युत लाइन से टकरा गया। जिससे पलक झपकते ही अशोक सैनी की मौत हो गई।

शव को उतारा

शव काफी झुलस गया था और पांव फट गया था। भीतर से बंद था गेट समिति के मुख्य गेट के भीतर ताला लगा था और उसकी चाबी चौकीदार अशोक सैनी के पास ही थी। ताला नहीं खुल पाने के कारण बुंदकी मार्ग पर ही जेसीबी मशीन खड़ी कर लाइनमैन की मदद से पेड़ पर फंसे अशोक सैनी के शव को उतारा गया।

बिलखते रहे स्वजन

चौकीदार की पत्नी कुसुम और पुत्र विजेंद्र, जोगेंद्र, खिलेंद्र, और अवनीश पेड़ पर फंसे शव को उतारने के लिए छटपटाते रहे। कोई साधन नहीं होने पर पुलिसकर्मी भी असहज महसूस कर रहे थे। विद्युत लाइन ठीक करने में इस्तेमाल की जाने वाली हाइड्रा ट्रॉली काफी प्रतीक्षा के बाद भी नहीं पहुंची, तो जेसीबी मशीन पर लाइनमैन को चढ़ाकर शव को पेड़ से उतारा गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Edited By: Prem Dutt Bhatt