Move to Jagran APP

मेरठ में लापता होमगार्ड जवान की बरामदगी को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

मेरठ में लापता होमगार्ड जवान व 26 वर्षीय युवक की बरामदगी की मांग को लेकर परिजनों छात्र नेताओं व गौ रक्षा समिति के सदस्यों ने बुधवार को कमिश्नरी व कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ ही कलक्ट्रेट में धरना दिया।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 03:01 PM (IST)
मेरठ में लापता होमगार्ड जवान की बरामदगी को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी
मेरठ में होमगार्ड की बरामदगी को लेकर छात्रों का प्रदर्शन ।

मेरठ, जेएनएन। लापता होमगार्ड जवान व 26 वर्षीय युवक की बरामदगी की मांग को लेकर परिजनों, छात्र नेताओं व गौ रक्षा समिति के सदस्यों ने बुधवार को कमिश्नरी व कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ ही कलक्ट्रेट में धरना दिया। धरने व प्रदर्शन के बाद डीएम के नाम ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट चंद्रेश कुमार सिंह को दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि एक सप्ताह के अंदर युवक की बरामदगी न होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

loksabha election banner

परिजनों का कहना था कि सुमित मलिक व विनीत मलिक पुत्र जितेन्द मलिक दोनों अपनी मां इंद्रेश देवी पत्नी जितेंद्र निवासी इखलास नगर डाबका थाना कंकरखेड़ा में रह रहे हैं। गत 20 जुलाई 2020 को सुमित मलिक आयु करीब 26 वर्ष ग्राम रजपुरा मवाना रोड थाना गंगानगर में गया था, लेकिन वापस नहीं आया। वह होमगार्ड में जवान हैं।

इस घटना के बारे में युवक के भाई विनीत मलिक ने गत 23 जुलाई को थाना गंगानगर में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने आशंका जताई थी कि गांव के ही कृष्ण पाल पुत्र अजीत सिंह ने दोनों पुत्र विनीत मलिक व सुमित मलिक को शराब पिलाकर जमीन का इकरारनामा करा लिया था, जिसका विरोध युवकों की मां ने कई बार किया था। अब जल्दी बैनामें का समय होने वाला है। इस कारण उसके पुत्र सुमित मलिक को लापता कर दिया गया है।

आरोप था कि कृष्णपाल उसके साथी युवक की मां इंद्रेश देवी पर बैनामा कराने के लिए दबाव बना रहे हैं और यह कह रहे हैं कि उनके बेटे विनीत मलिक को भी उन्होंने कुछ रुपए दिए गए हैं। इसलिए उस जमीन का बैनामा हमें कर दें।

बेईमानी से कराया जमीन का इकरारनामा

कहा कि जमीन में बेटों की हिस्सेदारी खुली नहीं है। कृष्णपाल ने बिना हिस्सेदारी किए बेईमानी से ही इकरारनामा करा लिया है और अब धमकी दे रहा है कि यदि बैनामा नहीं किया तो उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा देगा। वहीं, थाना गंगानगर पुलिस ने भी लापता युवक के मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। परिजनों ने आशंका जताई कि युवक की हत्या जमीन के लालच में घर से ले जाकर कहीं कर दी गई है। इसके साथ ही सुमित की मां व उसके भाई विनीत की भी जान को खतरा बना हुआ है, क्योंकि उनकी भी हत्या कर जमीन हड़पी जा सकती है।

यह रहे शामिल

प्रदर्शन व ज्ञापन देने वालों में सचिन चौधरी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष, गौ रक्षा सेवा समिति के नितिन बालियान, शेरा जाट, भानु प्रताप, सम्राट मलिक, निशांत चौधरी, मोहित पुंडीर, अंकुश बालियान, विशाल आदि शामिल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.