मेरठ (जेएनएन)। चौ. चरण सिंह विवि में छात्रसंघ चुनाव की तैयारी के बाद अब कॉलेजों में भी छात्रसंघ चुनाव की मांग तेज हो गई है। शनिवार को मेरठ कॉलेज में छात्रों ने प्राचार्य आभा चंद्रा का घेराव करते हुए छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित करने की मांग की। छात्र नेता आयुष तोमर के नेतृत्व में छात्रों ने चुनाव को लेकर कॉलेज में प्रदर्शन भी किया।
विवि में प्रक्रिया तय होने के बाद
प्राचार्य ने छात्रों को आश्वस्त किया कि विवि में चुनाव प्रक्रिया तय होने के बाद कॉलेज में भी चुनाव कराया जाएगा। उधर, चौ. चरण सिंह विवि में सोमवार को छात्रसंघ चुनाव को लेकर सभी डीन और विभागाध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। बैठक में छात्रसंघ चुनाव की तिथि तय किए जाने की संभावना है। विवि में चुनाव को देखकर छात्रों ने जुलूस और जनसंपर्क भी तेज कर दिया है।
प्रचार कर रहे छात्रों पर फायरिंग
छात्रसंघ चुनाव का शंखनाद बजते ही खूनखराबे की आशंका बढ़ गई है। विजयश्री हासिल करने के लिए छात्र गुटों ने तमाम हथकंडे अपनाने शुरू कर दिए हैं। शनिवार को मेरठ कॉलेज में चुनाव प्रचार कर रहे छात्रों पर फायरिंग कर दी। आरोप है कि दूसरे गुट ने हमला किया है। तहरीर के आधार पर दो छात्रों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
दो छात्रों पर आरोप
बागपत जिले के बुढैड़ा गांव निवासी दीपक कुमार मेरठ कालेज में एलएलबी अंतिम वर्ष का छात्र है। दीपक ने बताया कि वह कालेज परिसर में अपने साथियों के साथ चुनाव प्रचार में जुटा था। आरोप है कि इस दौरान दो छात्रों ने उस पर फायरिंग कर दी। फायरिंग होने से अफरातफरी मच गई और इसी का फायदा उठाकर हमलावर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोली चलाने वाले छात्रों की तलाश में छानबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। दीपक ने सरधना के छुर निवासी विनीत तालियान और सरधना के अहमदाबाद निवासी मयंक पुत्र राजकुमार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी अब्दुल रहमान ने बताया कि आरोपितों की तलाश की जा रही है। वह भी मेरठ कालेज के ही छात्र हैं।
पहले कहासुनी, फिर टकराव
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दोनों गुटों के बीच पहले कहासुनी और हाथापाई हुई, जिसके बाद एक पक्ष के छात्र फायरिंग करते हुए फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Posted By: Ashu Singh