मेरठ, जागरण संवाददाता। STF Meerut मेरठ एसटीएफ की टीम ने गाजियाबाद के लोनी बस स्टैंड से राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा में अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर साल्वर बैठाने एवं अन्य माध्यमों से विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर अनुचित तरीके लाभ कमाने वाले से सुमित हेवा पुत्र सोहनपाल निवासी ग्राम हेवा. थाना छपरौली जनपद बागपत को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ थाना मझोला जनपद मुरादाबाद में मुकदमा हुआ था इस मुकदमे में आरोपित फरार चल रहा था।

2018 में दो साल्‍वर परीक्षा में बैठाए थे

एएसपी एसटीएफ बृजेश सिंह ने बताया कि सुमित ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर वर्ष 2018 में रेलवे ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा में कुरूक्षेत्र हरियाणा के परीक्षा केंद्र पर दो साल्वर बैठाए थे। लेकिन वो दोनो ही बायोमैट्रिक में बाहर निकल गये थे। इस भर्ती परीक्षा में उसने कुल आठ साल्वर बैठाने के लिए अपने गांव के राहुल को 17 लाख एडवांस दिये थे।

इन्‍हें गिरफ्तार करके भेजा था जेल

राहुल का संबंध नीरज निवासी सोनीपत, हरियाणा से है, जो राहुल के कहने पर बिहार एवं हरियाणा से साल्वर लेकर आता है। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के भी विभिन्न जनपदों में संचालित की जा रही थी, जिसमें भी साल्वर बैठाने की योजना बनायी थी। परीक्षा के समय ही उसे व उसके साथियों संजीत दहिया निवासी सोनीपत हरियाणा, नवीन मलिक निवासी सोनीपत हरियाणा, विकान्त निवासी हेवा, बागपत, गौरव निवासी बडौत बागपत, सचिन निवासी बडौत बागपत और अंकित निवासी बड़ौत बागपत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

बच्चा चोरी करने के आरोप में महिला को पकड़ा, हंगामा

मेरठ : बुधवार रात बच्चा चोरी के मामले में लोगों ने एक महिला को पकड़ लिया और पिटाई कर दी। हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची और उसे थाने ले गई। महिला के व्यवहार को देखकर पुलिस उसे मानसिक रूप से विक्षिप्त मान रही है। गुरुवार सुबह उसका मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के घसौली गांव में बुधवार रात बच्चा चोरी का शोर मच गया। ग्रामीणों ने बताया कि अफवाह उड़ गई कि बाबू सैनी की ढाई साल की बच्ची जाह्नवी को कोई महिला उठाकर ले जा रही थी। लोगों ने शक में एक महिला को पकड़ लिया और पिटाई कर दी।

कर रही थी इधर उधर की बात

उससे पूछताछ की तो बताया कि गिरोह में 10 सदस्य हैं। सभी आसपास ही घूम रहे हैं। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई और महिला को थाने ले गई। सीओ दौराला अभिषेक पटेल ने बताया कि महिला कभी खुद को मवाना रोड कसेरूखेड़ा निवासी बता रही है, तो कभी अपने रिश्तेदारों को अमेरिका और लंदन में रहने की बात कहती है। उससे जो पूछा जा रहा है, वह इधर-उधर की बात कर रही है। ऐसा लग रहा है कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। उन्होंने ग्राम प्रधान से लिखित में शिकायत देने के लिए कहा था, लेकिन कोई तहरीर नहीं मिली। सुबह महिला का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: PREM DUTT BHATT

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट