Move to Jagran APP

मेरठ की छोटी इंडस्ट्रीज को गति देगा स्टेट बैंक: रजनीश कुमार

पुरातन छात्र सम्मेलन कार्यक्रम में मेरठ कॉलेज आए एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि मेरठ में मीडियम एंड स्माल इंडस्ट्रीज पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 04:00 PM (IST)
मेरठ की छोटी इंडस्ट्रीज को गति देगा स्टेट बैंक: रजनीश कुमार
मेरठ की छोटी इंडस्ट्रीज को गति देगा स्टेट बैंक: रजनीश कुमार

मेरठ। मेरठ कॉलेज में आयोजित पुरातन छात्र सम्मेलन में आए एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि मेरठ में मीडियम एंड स्माल इंडस्ट्रीज पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिससे मेरठ में और अधिक इंडस्ट्री लगाई जा सकें। बैंक का एनपीए घट रहा है। बैंक का पूरा प्रयास है कि ऑनलाइन ट्रान्जेक्शन पूरी तरह सुरक्षित रहे। इसमें हम कामयाब भी हुए हैं। बैंक के मिनिमम बैलेंस को लेकर गलत सूचना दी गई है। एसबीआई का चार्ज सभी बैंक से कम है। देश में बैंक के 13 करोड़ ग्राहक हैं। एक तरह से हर तीसरा व्यक्ति उनके बैंक से जुड़ा है। मौजूदा समय में बैंक में 2 लाख लोग काम कर रहे हैं। अभी नई नियुक्तिया भी की जा रही है। बैंक पूरे स्टाफ को निरंतर नई तकनीकी से लैस कर रहा है। मेरठ कॉलेज के पुरातन छात्र सम्मेलन में आए रजनीश कुमार ने अपने शिक्षकों का सम्मान भी किया। साथ ही उन्होंने बीएबी कॉलेज को स्मार्ट क्लास का तोहफा भी दिया। उन्होंने बताया कि मेरठ कालेज में कमेटी बना दी है। जो तय करेगी कि बैंक उनके लिए क्या करेगा। सामान्य परिवार से निकल कर शीर्ष पर पहुंचे

loksabha election banner

रजनीश कुमार ने अपनी शुरू की पढ़ाई बीएबी इंटर कॉलेज से की । फिर डीएन कॉलेज से बीएससी और फिर मेरठ कॉलेज से एमएससी की पढ़ाई पूरी की थी। स्टेट बैंक में एक पीओ से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की, इसके बाद वह एमडी बने और अब बैंक के सबसे शीर्ष पद चेयरमैन बन कर बैंक को कुशलतापूर्वक आगे बढ़ा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.