Move to Jagran APP

रैन बसेरे की साफ-सफाई शुरू, अलाव के लिए चौराहे चिह्नित

ठंड का एहसास शुरू होते ही जरूरतमंदों के ठहरने के लिए सरधना नपा में रैन बसेरे की सफाई शुरू हो गई है। साथ ही आगामी दिनों में बढ़ती ठंड से बचने के लिए कस्बे में अलाव जलाने के लिए मुख्य स्थानों व चौैराहों को चिह्नित करने की उनकी सूची बनाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 06:34 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:34 PM (IST)
रैन बसेरे की साफ-सफाई शुरू, अलाव के लिए चौराहे चिह्नित
रैन बसेरे की साफ-सफाई शुरू, अलाव के लिए चौराहे चिह्नित

मेरठ, जेएनएन। ठंड का एहसास शुरू होते ही जरूरतमंदों के ठहरने के लिए सरधना नपा में रैन बसेरे की सफाई शुरू हो गई है। साथ ही आगामी दिनों में बढ़ती ठंड से बचने के लिए कस्बे में अलाव जलाने के लिए मुख्य स्थानों व चौैराहों को चिह्नित करने की उनकी सूची बनाई जा रही है।

loksabha election banner

बुधवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली और सूर्य देव भी बादलों में आंखमिचौली खेलते रहे। वहीं, लोगों को सर्दी का एहसास शुरू होने लगा। सुबह के समय चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग सहित अन्य जगह वाहनों की लाइट जलाकर गंतव्य तक पहुंचे। उधर, जरूरतमंदों को ठंड से बचाने के लिए नगरपालिका में रैन बसेरे की भी सफाई शुरू होने लगी। अफसरों का कहना है कि रैन बसेरे में जरूरतमंदों के लिए 14 बेड रखे गए कें। कमरों में महिला व पुरुष के रहने की अलग-अलग व्यवस्था की जाएगी। साथ ही कस्बे में मुख्य स्थानों व चौराहों पर आगामी दिनों में अलाव भी जलवाए जाएंगे। एसडीएम सूरज पटेल ने बताया कि नपा में रैनबसेरे में साफ-सफाई शुरू करवा दी है। निर्देश मिलते ही प्रशासन की तरफ कंबलों का भी वितरण किया जाएगा। सूची बनाकर भेज दी गई है। इसके अलावा अलाव जलवाने के लिए कस्बे में मुख्य जगह की सूची तैयार करवाई जा रही है। बता दें कि सर्दी की दस्तक के साथ ही सुबह के समय चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग सहित अन्य जगह वाहनों की लाइट जलाकर गंतव्य तक पहुंचे। उधर, जरूरतमंदों को ठंड से बचाने के लिए नगरपालिका में रैन बसेरे की भी सफाई शुरू होने लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.