मेरठ, जेएनएन। सदर नया बाजार स्थित सिद्धबली हनुमान मंदिर से राम भक्त हनुमान जी की 31वीं विशाल शोभायात्रा निकली। पवनसुत की मूर्ति को फूलों से सज्जित भव्य डोले में विराजमान कराया गया। आरती अनुज मनोचा और पूजन प्रभात गुप्ता ने किया। दिल्ली और अन्य शहरों की प्रतिष्ठित बैंड पार्टियां, रामदरबार और वैष्णो देवी का डोला भी आकर्षण का केंद्र रहे। यात्रा सदर के विभिन्न मार्गो से होती हुई गुजरी।

श्री हनुमान शोभायात्रा समिति द्वारा सिंदूरी बजरंग बली की नवीन मूर्ति को नगर भ्रमण कराकर मंदिर में स्थापित किया जाता है। मंगलवार को जिस मूर्ति की शोभायात्रा निकाली गई उसे मवाना रोड पर गंगाधाम कालोनी स्थित मंदिर में स्थापित किया जाएगा। समिति के अध्यक्ष नीरज अग्रवाल, महामंत्री हिमाशु गौड़, कोषाध्यक्ष अनुभव जैन, ललित अग्रवाल, विवेक गौड़, अनिल भारद्वाज, अमित गुप्ता, सुबीर बनर्जी, राजीव कुमार शर्मा, ब्रजेश शर्मा, डब्बू भाई आदि मौजूद रहे।

भुमिया देवी की शोभायात्रा निकली

मेरठ : भुमिया के पुल से मंगलवार को देवी भुमिया की धूमधाम से शोभायात्रा निकली। हर वर्ष दशहरा के बाद चौदस के दिन प्राचीन मंदिर से देवी की यात्रा का आयोजन किया जाता है। सैनी समाज के युवाओं के संयोजन में शोभायात्रा का आयोजन हुआ। देवी के मुख्य डोले के अलावा, भगवान शंकर की बरात की झांकी और बैंड बाजों की टोलियां शामिल रहीं। पट्टेबाजी के माहिर युवाओं ने तलवार बाजी और लठ्ठ बाजी के करतब दिखाए। गोपाल सैनी, पद्म सिंह सैनी, सुनील दत्त सैनी, प्रेमचंद सैनी, पदम सिंह सैनी आदि मौजूद रहे।

आज लखबीर सिंह लक्खा करेंगे माता का गुणगान : सरधना में आज यानि बुधवार शाम जानी गंगनहर के पुल के पास क्रिकेट मैदान में प्रसिद्ध गायक लखबीर सिंह लक्खा माता का गुणगान करेंगे।

कार्यक्रम आयोजक प्रसपा नेता अमित जानी ने बताया कि आज जानी खुर्द के गंगनहर के पुल के पास क्रिकेट मैदान में जागरण का आयोजन होगा, जिसमें प्रसिद्ध गायक लखबीर सिंह लक्खा जगत जननी मां की स्तुति करेंगे। उन्होंने बताया कि मां का भव्य दरबार सजेगा। इसके अलावा जागरण में मुंबई और वृंदावन से भी कलाकार आएंगे। जो राधा-कृष्ण का रास, कृष्ण-सुदामा व महिषासुर मर्दन का मंचन करेंगे।

जानी फार्म हाउस में भी होगा जागरण : दबथुवा के जानी फार्म हाउस में भी बुधवार शाम विशाल जागरण का आयोजन होगा। यह जानकारी राजवीर सिंह पूनिया ने दी। उन्होंने बताया कि जागरण में प्रसिद्ध गायक पंकज चौधरी, डिपल ठाकुर, मोदीनगर से गुड्डी शर्मा माता रानी का गुणगान करेंगीं। वहीं, सपना झांकी आर्ट ग्रुप जागरण आकर्षण का केंद्र होगा।

Edited By: Jagran