Move to Jagran APP

Shamli Blast Case Update: शामली व‍िस्‍फोट प्रकरण में नया मोड़, दुकान में थैला रखने का आरोपित व साथी गिरफ्तार

Shamli Blast Case Update शामली विस्फोट प्रकरण में बम बनाने वाले दो साजिशकर्ता फरार गिरफ्तार एक युवक भी रहा साजिश में शामिल। गिरफ्तार युवकों को पुलिस रिमांड पर लेगी। दोनों फरार युवकों ने गिरफ्तार एक युवक की मदद से बम बनाया था।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 09:51 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 09:51 PM (IST)
Shamli Blast Case Update: शामली व‍िस्‍फोट प्रकरण में नया मोड़, दुकान में थैला रखने का आरोपित व साथी गिरफ्तार
शामली व‍िस्‍फोट प्रकरण में राजफाश, एक युवक गिरफ्तार।

शामली, जेएनएन। थाना झिंझाना के चौसाना में दुकानदार को सबक सिखाने के लिए बम रखकर थैला दुकान में रखा था। पुलिस ने थैला रखने वाले युवक व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। इमाम व अन्य दो साजिशकर्ता अभी फरार हैं। दोनों फरार युवकों ने गिरफ्तार एक युवक की मदद से बम बनाया था। गिरफ्तार युवकों को पुलिस रिमांड पर लेगी।

loksabha election banner

यह था मामला

14 सितंबर को चौसाना में कंवरपाल शर्मा की युवराज इलेक्ट्रिकल्स एंड इलेक्ट्रानिक्स दुकान में थैले में रखे डिब्बे में विस्फोट हुआ था। कोई जान-माल की क्षति नहीं हुई थी। घटनास्थल पर मिले मैटेलिक डिब्बे एवं जले हुए अवशेष को फारेंसिक टीम ने जांच के लिए भेजा था। पीडि़त कंवरपाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ था। एसपी ने सीओ कैराना के नेतृत्व में टीमें लगाई थी। टीमों ने आसपास से जानकारी की। सीसीटीवी फुटेज से दुकान में बम रखने वाले व्यक्ति की पहचान की। दो आरोपितों मोनीश उर्फ बबलू पुत्र इरफान निवासी नाई नगला नवीन, थाना ङ्क्षझझाना व तैमूर पुत्र अब्दुल गफ्फार निवासी बल्ला माजरा, ङ्क्षझझाना को गिरफ्तार कर लिया। मोनीश ने ही थैला दुकान में रखा था। तैमूर पेशे से हकीम है। दो आरोपित दाऊद इमाम पुत्र तहसीन निवासी नाई नगला नवीन, झिंझाना व हैदर पुत्र अब्दुल गफ्फार निवासी बल्ला माजरा, ङ्क्षझझाना अभी फरार हैं, जो साजिशकर्ता बताए गए हैं।

सबक सिखाने का था इरादा

पुलिस मीडिया सेल ने जानकारी दी कि गिरफ्तार मोनीश, तैमूर तथा फरार आरोपित दाऊद इमाम व हैदर आपस में जानकार हैं। कुछ दिन पूर्व कंवरपाल शर्मा से उनका विवाद हो गया था। सभी ने उसे सबक सिखाने के लिए उसकी दुकान पर मोनीश से हल्की क्षमता का आवाजी बम रखवा दिया।

दुकान में थैला रखने वाले मोनीश व तैमूर को पकड़ा है। तैमूर, इमाम दाउद व हैदर ने बम बनाया था। इन तीनों ने मोनीश से थैला दुकान में रखवाया। यह आपसी विवाद का मामला है। बम कितनी पावर का था, कैसे बनाया, इस बारे में गिरफ्तार किए दोनों युवकों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। फरार हुए इमाम दाउद व हैदर की तलाश में पुलिस टीम जुटी है।

-सुकीर्ति माधव, एसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.