जेएनएन, मेरठ : कड़ाके की सर्दी व शीतलहर के चलते डीएम अनिल ढींगरा ने जिले के सभी स्कूल-कालेजों को सोमवार को बंद रखने के आदेश दिए हैं। डीएम ने जारी आदेश में कहा है कि सोमवार को जिले के कक्षा एक से लेकर बारहवीं तक के सभी बोर्डो से संबंधित स्कूलों के साथ ही डिग्री कालेजों में भी अवकाश रहेगा। उन्होंने सभी शिक्षा अधिकारियों को आदेश का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। उधर, डीएम के आदेश से जिले के लाखों छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों ने राहत की सांस ली है।

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी राजीव गुप्ता ने बताया कि डीएम के आदेश पर सोमवार को सभी डिग्री कालेजों में भी अवकाश रहेगा। उन्होंने इस बारे में सभी कालेज प्राचार्यो को निर्देश जारी किए हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत कुमार सिंह ने बताया कि डीएम के आदेश पर 23 दिसंबर को सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में भी बच्चों का अवकाश रहेगा। जबकि बाल स्वास्थ्य पोषण माह के तहत टीकाकरण का सत्र यथावत चलता रहेगा। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका आशा व एएनएम का पूरा सहयोग करेंगी।

सुबह से घनघना रहे थे फोन

कड़ाके की सर्दी के साथ ही मौसम में गलन बढ़ने से अभिभावकों के फोन भी लगातार घनघना रहे थे। हर किसी का एक ही सवाल था कि क्या जिला प्रशासन ने 23 दिसंबर को स्कूल-कालेजों में अवकाश घोषित कर दिया है। क्योंकि कड़ाके की सर्दी व शीत लहर में स्कूल व कालेज संचालित होने से छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी होती। इस कारण अभिभावकों ने भी अवकाश किए जाने की मांग जिला प्रशासन से की थी। देर शाम जिलाधिकारी ढींगरा ने स्कूल-कालेजों में अवकाश किए जाने के आदेश जारी किए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस