Move to Jagran APP

तेजाब फेंकने वाले के स्कूल पर लगेगा ताला, जांच पूरी

महिला पर तेजाब डलवाने वाले स्कूल संचालक की मुसीबतें और बढ़ गई है। वह जेल तो चला गया, लेकिन अब उसका स्कूल भी बंद होगा। नगर शिक्षा अधिकारी एसके गिरी ने इस मामले में लगभग जांच पूरी कर ली है। जांच में सामने आ गया है कि स्कूल अवैध रूप से संचालित हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 06:00 AM (IST)
तेजाब फेंकने वाले के स्कूल पर लगेगा ताला, जांच पूरी
तेजाब फेंकने वाले के स्कूल पर लगेगा ताला, जांच पूरी

मेरठ। महिला पर तेजाब डलवाने वाले स्कूल संचालक की मुसीबतें और बढ़ गई है। वह जेल तो चला गया, लेकिन अब उसका स्कूल भी बंद होगा। नगर शिक्षा अधिकारी एसके गिरी ने इस मामले में लगभग जांच पूरी कर ली है। जांच में सामने आ गया है कि स्कूल अवैध रूप से संचालित हो रहा है।

loksabha election banner

परतापुर में स्थित संत विवेकानंद पब्लिक स्कूल के संचालक अजब सिंह ने महिला पर दो युवकों को सुपारी देकर तेजाब डलवाया था। यह महिला तीन माह पहले इसी स्कूल में नौकरी करती थी। आरोप था कि स्कूल संचालक उस पर दबाव बना रहा था कि वह वापस उसके स्कूल में नौकरी करे। पुलिस की जांच में सामने आया था कि स्कूल भी उसका बिना मान्यता के अवैध रूप से चल रहा है। किसी दूसरे स्कूल से अटैच करके स्कूल को चलाया जा रहा था। नगर शिक्षा अधिकारी एसके गिरी ने मामले की जांच की तो सोमवार को जांच रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी। जिसमें स्कूल को अवैध बताया गया है।

बच्चों को किया जाएगा दूसरे स्कूल में ट्रांसफर

अजब सिंह का स्कूल कक्षा एक से लेकर आठवीं तक है। इसलिए अभी यहां पर डेढ़ से 200 के बीच में बच्चे पढ़ रहे हैं। स्कूल को बंद करने के बाद यहां के बच्चों को दूसरे स्कूल में ट्रांसफर किया जाएगा।

अतुल प्रधान ने तेजाब पीड़िता से की मुलाकात

सपा नेता अतुल प्रधान, सपा के महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी, जिला पंचायत सदस्य शफीक, विपिन मनोठिया, सपा के प्रदेश सचिव मोहम्मद मृदुला तेजाब पीड़ित महिला से मिलने पहुंचे। अतुल प्रधान ने भाजपा की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि वैसे तो भाजपा महिलाओं के सम्मान की बात करती है, लेकिन उन पर हो रहे अत्याचार को रोकने में नाकाम है। इस दौरान अतुल प्रधान ने महिला को 45 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी की। इन्होंने कहा ..

स्कूल को करीब तीन माह पूर्व भी बंद करने के लिए नोटिस भेजा गया था। नोटिस के बाद स्कूल संचालक ने मान्यता की फाइल लगाई थी। मानक के अनुरूप स्कूल में कमरे नहीं है। इसलिए इस स्कूल को मान्यता नहीं मिल सकती। स्कूल को जल्द ही बंद कराया जाएगा। बच्चों करे किसी दूसरे स्कूल में ट्रांसफर किया जाएगा।

एसके गिरी, नगर शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.