Move to Jagran APP

बैलगाड़ी पर बैठकर सपाइयों ने किया प्रदर्शन

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर सपाइयों ने अनोखे अंदाज में विरोध दर्ज किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 06:27 AM (IST)
बैलगाड़ी पर बैठकर सपाइयों ने किया प्रदर्शन

मेरठ । पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर सपाइयों ने अनोखे अंदाज में विरोध दर्ज कराया। उन्होंने बैलगाड़ी पर बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

loksabha election banner

योगी सरकार ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल पर वैट की दर बढ़ाई थी, जिसके बाद इनके दामों में भारी उछाल आ गया। इस बढ़ोतरी के खिलाफ सपा नेता व कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके सरदार परविंदर सिंह ईशू की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया। बच्चा पार्क पर बैलगाड़ी पर सवार परविंदर ने कहा कि बैलगाड़ी पर बैठकर प्रदर्शन का मकसद लोगों का ध्यान खींचना था कि यदि इसी तरह से दाम बढ़ेंगे तो लोग वाहन खड़े करके बैलगाड़ी से चलना शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सरकार बैलगाड़ी वाला जमाना फिर से वापस लाने की दिशा में बढ़ रही है। दाम वृद्धि का सबसे बड़ा प्रभाव किसानों पर पड़ेगा। इस मौके पर आमिर, आबिद, गुरप्रीत सिंह, अतुल यादव, शफीक कुरैशी, अरुण यादव, मंजर यामीन, राजकमल, सुरजीत सिंह आदि मौजूद रहे। मंडल की जयंती पर अपनी पीठ थपथपाएगी सपा

मेरठ । मंडल आयोग के अध्यक्ष रहे बीपी मंडल के नाम पर पिछड़ा वर्ग की राजनीति करने के लिए सपा अब उनकी जयंती मनाएगी। इस जयंती के बहाने सपा यह बताना चाहती है कि पिछड़ों को जो आरक्षण मिल रहा है उसमें मुलायम सिंह का खास योगदान रहा है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से पत्र जारी करके सभी पदाधिकारियों व नेताओं को 25 अगस्त को जयंती मनाने का निर्देश दिया है। पत्र में मंडल आयोग की पूरी कहानी विस्तार पूर्वक बताने के साथ ही यह भी जोड़ा गया है कि आयोग की सिफारिश को लागू करवाने में मुलायम सिंह का विशेष योगदान था। इस आयोग की सिफारिश पर ही सरकारी नौकरियों में पिछड़ा वर्ग के लोगों को 27 फीसद आरक्षण का लाभ मिलना शुरू हुआ था। इसमें यह भी लिखा गया है कि भाजपा व कांग्रेस इस आयोग की सिफारिश के खिलाफ थी। जयंती में पिछड़े वर्ग के नेता विशेष रूप से आमंत्रित किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.