Move to Jagran APP

राजफाश : सहारनपुर से लाखों रुपयों से भरी एटीएम चुुराने वाले गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार, दस फरार

मुठभेड़ के बाद दबोचे बदमाशों के कब्जे से उखड़ी हुई एटीएम मशीन बरामद हुई है। साथ ही साढ़े चार लाख रुपये इनके पास से मिले हैं। पुलिस ने इस घटना की विस्‍तार से जानकारी दी है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 11:21 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 11:21 PM (IST)
राजफाश : सहारनपुर से लाखों रुपयों से भरी एटीएम चुुराने वाले गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार, दस फरार

सहारनपुर, जेएनएन। लाखों रुपये से भरी एटीएम मशीन उखाडऩे वाले गैंग के दो बदमाशों को दो राज्यों की पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। दस बदमाश फरार बताए गए हैं। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से एसबीआइ की उखाड़ी गई एटीएम मशीन, साढ़े चार लाख रुपये नकद, महिंद्रा पिकअप, बंदूक, मशीन उखाडऩे के औजार बरामद करने की बात की है।

loksabha election banner

महिंद्रा पिकअप से जा रहे थे आरोपित

रिजर्व पुलिस लाइन में पत्रकारों से वार्ता में एसएसपी डा. एस चनप्पा ने बताया कि शुक्रवार रात इंस्पेक्टर सदर बाजार पंकज पंत, अभिसूचना विंग इंचार्ज जर्रार हुसैन, स्वाट टीम इंचार्ज मुबारिक हसन के अलावा सर्विलांस टीम, इंस्पेक्टर सरसावा और हरियाणा के यमुनानगर के सीआइए टीम ने संदिग्ध दो महिंद्रा पिकअप गाड़ी को रोकना चाहा। दोनों गाड़ी दो दिशाओं की ओर भाग निकली। हालांकि मुठभेड़ के बाद एक गाड़ी को पकड़ लिया, जिसमें दो बदमाश सवार थे। गाड़ी से दिल्ली रोड से 16 जून की रात उखाड़ी गई एसबीआइ की एटीएम मशीन भी बरामद की। बदमाशों के कब्जे से बंदूक, साढ़े चार लाख रुपये तथा एटीएम काटने के औजार इत्यादि भी मिले हैं।

आरोपित यहां के है निवासी

पूछताछ में बदमाशों की पहचान फरहान पुत्र इशाक उर्फ शाका निवासी बैगी नाजर थाना गंगोह, काला उर्फ गुलशेर बाल्लू पुत्र जरीफ उर्फ विजय निवासी पभारी थाना जठलाना जिला यमुनानगर के रूप में हुई। दोनों ने बताया कि उनके गैंग में दस सदस्य और हैं। सरसावा वाली घटना में इन दोनों के अलावा चार दूसरे साथी थे, जबकि एसबीआइ वाली घटना में चार अन्य साथियों के अलावा वह दोनों शामिल थे।

भैंसा चोरी से से बन गए एटीएम चोर

एसएसपी ने बताया कि यह गैंग पहले भैंसा चोरी करता था, लेकिन हरियाणा जेल में कुख्यात बदमाशों के संपर्क में आने के बाद एटीएम उखाडऩा शुरू कर दिया। पकड़े गए बदमाशों पर हरियाणा व पंजाब के कई थानों से 2500-2500 रुपये का इनाम है। साथ ही फरमान पर 29 और काला पर 19 मुकदमे दर्ज हैं। प्रदेश के सहारनपुर और हरियाणा के यमुनानगर की टीम को डीआइजी ने 25 हजार रुपये के इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

कुख्यात से ट्रेनिंग लेकर उखाडऩे लगा एटीएम

एटीएम उखाड़े जाने के 10 दिन बाद पुलिस टीम ने एटीएम उखाडऩे वाले गैंग का राजफाश तो कर दिया, लेकिन सरगना इनाम प्रधान सहित बाकी सदस्य अभी फरार हैं। पुलिस के मानें तो यह गैंग पहले यूपी और हरियाणा में भैंस चोरी किया करता था, लेकिन हरियाणा के करनाल जेल में कुख्यातों ने एटीएम उखाडऩे की न सिर्फ सलाह दी, बल्कि ट्रेनिंग भी दे डाली। एटीएम उखाडऩे की तकनीक सीखने के बाद इस गैंग ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, हरियाणा, पंजाब व उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार एटीएम उखाडऩे शुरू कर दिए हैं। अभिसूचना विंग इंचार्ज जर्रार हुसैन और उपनिरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि इस गैंग का सरगना इनाम प्रधान है, जो शाहपुर गंगोह का रहने वाला है। करनाल जेल में जब वह बंद था तो उसकी मुलाकात एटीएम उखाडऩे वाले गैंग से हो गई। पुलिस टीम गैंग के बाकी सदस्यों को पकडऩे की तलाश में जुटी है।

दो बदमाश भेजे जेल

एटीएम उखाडऩे वाले गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार कर जेल भेज दिए हैं। इन बदमाशों को पकडऩे के लिए दो राज्यों की पुलिस टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिस को देख फिरा पानी

पकड़े गए बदमाश फरमान व काला ने बताया कि 16 जून की रात सहारनपुर में एटीएम उखाडऩे का कोई प्लान नहीं था। उस रात उनकी टीम ने रुड़की के भगवानपुर में कैनरा बैंक का एटीएम उखाड़ लिया था। उसे जैसे ही ले कर निकलने लगे तो पुलिस गश्त आ गई थी। उसे देख मशीन को वहीं छोड़कर सहारनपुर आ गए। दिल्ली रोड पर एसबीआइ का एटीएम खाली था, जिसे बड़ी आसानी से उखाड़ा और ले कर चले गए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.