Move to Jagran APP

सहारनपुर में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्‍ना, मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी सेवा शुरू करने के निर्देश

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने राजकीय मेडिकल कालेज पिलखनी का निरीक्षण कर प्राचार्य को इमरजेंसी सेवाएं शुरू करने के निर्देश दिए।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 01:37 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 01:37 PM (IST)
सहारनपुर में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्‍ना, मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी सेवा शुरू करने के निर्देश
सहारनपुर में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्‍ना, मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी सेवा शुरू करने के निर्देश

सहारनपुर, जेएनएन। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने राजकीय मेडिकल कालेज पिलखनी का निरीक्षण कर प्राचार्य को कोरोना टेस्टिंग के लिए मशीनें खरीदने और ओपीडी व इमरजेंसी सेवाएं शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोविड-19 वार्ड में भर्ती स्वस्थ्य हुए 6 कोरोना मरीजों का पुष्प देकर घर के लिए रवाना किया।

loksabha election banner

मेडिकल कालेज पिलखनी पहुंचे

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना सुबह सवा दस बजे हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन में उतरे और यहां से डीएम-कमिश्नर आदि अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ सुबह 10-40 बजे। राजकीय मेडिकल कालेज पिलखनी में पहुंचे। जहां सबसे पहले उन्होंने कोविड-19 वार्ड का निरीक्षण किया। स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किये गए 6 कोरोना मरीजों को पुष्प देकर उनका स्वागत किया और बातचीत की।

अफसरों संग बैठक

बातचीत में मरीजों ने मेडिकल कालेज की व्यवसथाओं पर संतोष जताया। इसके बाद मंत्री ने मेडिकल की इमरजेंसी को देखा और प्राचार्य डीके मार्तोलिया से बातचीत कर निर्देश दिये कि कोविड वार्ड को पूरी तरह अलग कर उसकी बेरिकैडिंग कराई जाए। इसके अलावा मेडिकल कालेज में अन्य ओपीडी, इमरजेंसी सेवाओं को शुरू कर आपरेशन आदि शुरू किये जाएं। निरीक्षण के बाद उन्होंने बंद हाल में मेडिकल कालेज स्टाफ व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की।

कोरोना को रोकना ही सरकार का मकसद

बैठक के बाद मीडिया से संक्षिप्त बात करते हुए मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि यहां की व्यवस्थाओं पर मरीजों ने संतोष जताया है। केंद्र व प्रदेश सरकार का मकसद कोरोना का रोकना है। इसमें हम काफी हद तक सफल भी हुए हैं। प्रदेश सरकार ने पूरे मनोयोग से कोरोना को रोकने का काम किया है। यही कारण है कि यूपी में तीन हजार भी मरीज नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी हमें कोरोना के साथ ही जीना है। इसलिए मास्क, शारीरिक दूरी व हैंड सैनिटाइजर व सरकारी निर्देशों का पालन करना है।

टेस्टिंग को बढ़ाया गया

कहा कि हमने टेस्टिंग को दो सौ से बढ़ाकर 10 हजार किया है और यहां भी इमरजेंसी सेवाएं शुरू करने के निर्देश दिये हैं क्यों कि कोरोना के साथ-साथ हमें दूसरे मरीजों को भी देखना है। इस दौराना सांसद कैराना प्रदीप चौधरी, आयुष मंत्री डा. धर्म सिंह सैनी, विधायक चौधरी किरत सिंह, विधायक देवेंद्र निम, पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा, डीएम अखिलेश सिंह, कमिश्नर संजय कुमार, एसएसपी दिनेश कुमार पी आदि रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.