Move to Jagran APP

सहारनपुर के बेहट में साधु की धारदार हथियारों से हत्‍या, पुलिस जांच में जुटी

Sadhu Murdered सहारनपुर के बेहट में शुक्रवार की रात एक साधु की धारदार हथियारों से निर्ममता के साथ हत्‍या कर दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है। इस कुछ अन्‍य साधु इस दौरान घायल हो गए। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 12 Mar 2022 11:00 AM (IST)Updated: Sat, 12 Mar 2022 11:00 AM (IST)
Sadhu Murdered सहारनपुर में एक साधु की निर्मम हत्‍या कर दी गई।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। Sadhu Murdered सहारनपुर के बेहट में थाना मिर्जापुर क्षेत्र में बादशाही बाग के पास शिवालिक पहाड़ों की तलहटी में कुए के पास एक साधु पिछले कई वर्षों से झोपड़ी बनाकर रह रहे थे। जिनकी रात में अज्ञात लोगों ने धारदार हथियारों से हत्या कर कुटिया में आग लगा दी। उस समय उनके साथ एक अन्य साधु भी कुटिया में मौजूद थे। उन्होंने रात में करीब 1:30 बजे दौड़ कर करीब एक किलोमीटर दूर बादशाही बाग पुलिस चौकी पर घटना की सूचना दी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस घटना की जांच कर रही है। पुलिस मृतक साधु के साथियों को भी हत्‍यारोपित बता रही है। वहीं मारे गए साधु की उम्र करीब 35 वर्ष थी। उनका नाम प्रवेश गिरी है और वह मूलत है जनपद यमुनानगर हरियाणा के गांव कलवाड़ा के रहने वाले बताए गए हैं। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी कुल्हाड़ी भी बरामद की है। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर खुलासा कुछ देर बाद करेंगे।

loksabha election banner

धारदार हथियारों से काटकर मारा

सीओ रामकरण सिंह ने बताया कि सूचना देने वाले साधु से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह शुक्रवार कि सुबह करीब 9:00 बजे यहां पहुंचे थे। रात करीब 1:00 बजे बाइकों पर यहां सात आठ लोग पहुंचे और साधु की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। साथ ही उन पर भी हमला किया। जिससे वह भी चोटिल हुए। हमलावरों के फरार होते ही उन्होंने दौड़ कर पुलिस को सूचना दी।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

घायल महात्मा को उपचार के लिए रात में अस्पताल भेजा गया था। अब पुलिस उनसे पूछताछ करने के साथ ही घटना के अनावरण में जुट गई है। मृतक साधु के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उधर पुलिस द्वारा बुलाने पर रात में बादशाही बाग गांव के प्रधान व अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि जिस साधु की हत्या हुई है वह पहले गांव के मंदिर में भी रहते थे और कुछ वर्षों से यहां कुटिया बनाकर आकर रहने लगे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.