Move to Jagran APP

आरवीसी सेंटर ने मनाया 241वां स्थापना दिवस

रिमाउंट वेटनरी कोर (आरवीसी) सेंटर एंड कॉलेज ने शनिवार को 241वां स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर दिन में आरवीसी मुख्यालय में आयोजित बड़ा खाना में डीजी आरवीएस लेफ्टिनेंट जनरल पीआर वेंकटेश और आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज के कमांडेंट मेजर जनरल अनिल कुमार की अगुवाई में आरवीसी के सभी अफसर जेसीओ व जवानों ने परिवार के साथ हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:08 AM (IST)
आरवीसी सेंटर ने मनाया 241वां स्थापना दिवस
आरवीसी सेंटर ने मनाया 241वां स्थापना दिवस

मेरठ, जेएनएन। रिमाउंट वेटनरी कोर (आरवीसी) सेंटर एंड कॉलेज ने शनिवार को 241वां स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर दिन में आरवीसी मुख्यालय में आयोजित बड़ा खाना में डीजी आरवीएस लेफ्टिनेंट जनरल पीआर वेंकटेश और आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज के कमांडेंट मेजर जनरल अनिल कुमार की अगुवाई में आरवीसी के सभी अफसर, जेसीओ व जवानों ने परिवार के साथ हिस्सा लिया। डीजी आरवीएस ले. जनरल वेंकटेश ने सभी को स्थापना दिवस की बधाई दी। इससे पहले सुबह आयोजित विशेष सैनिक सम्मेलन में डीजी आरवीएस ने सभी को आरवीसी की उत्कृष्ट सेवाओं का स्तर सदा ऊंचा करने और सैन्य ट्रेनिंग को लगातार बेहतर से बेहतरीन बनाने की दिशा में प्रयासरत रहने के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

दूसरी बार जारी हुआ स्टांप

आमतौर पर सेना में किसी भी यूनिट के नाम एक बार ही स्टांप जारी होता है, लेकिन पिछले 25 साल में आरवीसी का दूसरा स्टांप भी शनिवार को 241वें स्थापना दिवस के अवसर पर जारी किया गया। शाम को आरवीसी ऑफिसर्स मेस में आयोजित स्थापना दिवस समारोह में सेना के क्वार्टर मास्टर जनरल लेफ्टिनेंट जनरल आर. गोपाल ने आरवीसी के 241वें स्थापना दिवस का डाक टिकट जारी किया। इससे पहले आरवीसी के नाम का स्टांप वर्ष 1994 में 215 साल पूर्ण होने पर जारी किया गया था।

उत्कृष्ट प्रदर्शन वालों को मिला अवार्ड

हर साल की तरह इस साल भी रिमाउंट वेटनरी सेवाओं में साल 2019 के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अफसरों व जवानों को सम्मानित किया गया। आरवीसी एसोसिएशन की 16वीं बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा करने के साथ ही एसोसिएशन के प्रेसीडेंट व डीजी आरवीएस ले. जनरल पीआर वेंकटेश ने डीजी ट्रॉफी सहित अन्य अवार्ड प्रदान किए। बिग्रेडियर मनचंदा द्वारा आरवीसी एसोसिएशन को मिले डोनेशन से तीन दिव्यांग बच्चों को आर्थिक मदद भी प्रदान की गई। साथ ही आरवीसी के पूर्व सवार प्रेम कुमार को 50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान कर डीजी ने सम्मानित किया। स्थापना दिवस के कार्यक्रम में आरवीसी सैनिकों के बच्चों ने तरह-तरह की सांस्कृतिक प्रस्तुति से माहौल को संगीतमय बनाया। आरवीसी एसोसिएशन के वाइस प्रेसीडेंट आरवीसी कमांडेंट मेजर जनरल अनिल कुमार व एडीजी आरवीएस मेजर जनरल प्रमोद बत्रा हैं। आरवीसी एसोसिएशन में 440 अफसर और 4,440 जेसीओ व अन्य रैंक के सदस्य हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.