Move to Jagran APP

फेसबुक पर पाक सेना का समर्थन करने पर थाने में हंगामा

कुछ शरारती तत्वों द्वारा फेसबुक पर पाकिस्तानी सेना के समर्थन में पोस्ट जारी किए जाने के बाद हिंदूवादी नेताओं ने थाने में भारी हंगामा किया।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 02:23 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 02:23 PM (IST)
फेसबुक पर पाक सेना का समर्थन करने पर थाने में हंगामा
फेसबुक पर पाक सेना का समर्थन करने पर थाने में हंगामा
मेरठ,जेएनएन। पुलवामा हमले के बाद सीमा पर तनाव चरम पर है। ऐसे में शरारती तत्व सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालकर माहौल खराब करने पर आमादा हैं। ऐसा ही एक मामला मवाना में सामने आया है। पाकिस्तानी सेना और आतंकियों के समर्थन की पोस्ट फेसबुक पर डाल दी गई। अन्य पोस्ट में प्रधानमंत्री का आपत्तिजनक कार्टून पोस्ट किया गया। इससे क्षुब्ध हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने पर हंगामा कर आरोपितों पर देशद्रोह की कार्रवाई की मांग की।कार्यकर्ताओं के मुताबिक,एक फेसबुक एकाउंट पर पाकिस्तान द्वारा भारत के विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने संबंधी पोस्ट डाली गई है।
इमरान खान की तारीफ
इसमें पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए लिखा है-विश्वकप जीता,हिन्दुस्तान का दिल भी जीत लिया।हस्तिनापुर क्षेत्र के गांव अकबरपुर गढ़ी निवासी दो भाइयों इरशाद खान व नसीर ने ‘आय स्टैंड विद पाकिस्तान आर्मी’ की पोस्ट डाल दी। जैसे ही पोस्ट वायरल हुई,हिन्दू संगठनों में उबाल आ गया। बजरंग दल के विभाग मंत्री नवनीत चौहान की अगुआई में कार्यकर्ता थाने पहुंचे और पोस्ट डालने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। सीओ पंकज कुमार ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।
ये लोग रहे उपस्थित
इस मौके पर संगठन के जिला उपाध्यक्ष पवन चौहान,जिला मंत्री अंकुश शर्मा,सनी चौहान,भाजयुमो के निपुण चौहान, महेश आर्य,रवि कांत कंसल,मुंशीराम,विकास आदि उपस्थित रहे।
एक ही समुदाय से ताल्लुक
एसओ संजय कुमार ने बताया कि फेसबुक पर जुड़े ग्रुप सदस्यों में एक सपा नेता समेत सभी लोग एक ही समुदाय के हैं। अधिकारियों को अवगत करा फेसबुक एकाउंट बंद करा दिया गया। आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।
फर्जी नाम से भी आइडी
आरोपितों ने फर्जी नामों से भी आइडी बना रखी हैं। ज्यादातर सदस्य तहसील क्षेत्र से जुड़े हैं। देशविरोधी संदेशों को लाइक करने के साथ लोग कमेंट भी कर रहे हैं। जांच हुई तो कई के खिलाफ कार्रवाई तय है।
इनका कहना है
फेसबुक हैंडलरों को चिन्हित कर रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा।
- अविनाश पांडेय,एसपी देहात मेरठ 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.