Move to Jagran APP

पथ संचलन व यूपीपीसीएस परीक्षा में बदइंतजामी, शहर ने झेला जाम

आरएसएस के संघ संगम कार्यक्रम और यूपीपीसीएस की परीक्षा के चलते रविवार को शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा गई। बदइंतजामी के कारण परीक्षार्थी देरी से केंद्रों पर पहुंचे। पूरा दिन शहर जाम झेलता रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 05:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 05:00 AM (IST)
पथ संचलन व यूपीपीसीएस परीक्षा में बदइंतजामी, शहर ने झेला जाम
पथ संचलन व यूपीपीसीएस परीक्षा में बदइंतजामी, शहर ने झेला जाम

मेरठ । आरएसएस के संघ संगम कार्यक्रम और यूपीपीसीएस की परीक्षा के चलते रविवार को शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा गई। बदइंतजामी के कारण परीक्षार्थी देरी से केंद्रों पर पहुंचे। पूरा दिन शहर जाम झेलता रहा। अतिरिक्त पुलिसकर्मी लगाने के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिली।

loksabha election banner

रविवार को जिमखाना मैदान पर आरएसएस का कार्यक्रम था, जिसके लिए स्वयंसेवकों ने पथ संचलन किया। इसके अलावा शहर के 48 परीक्षा केंद्रों पर यूपीपीसीएस की परीक्षा हुई, जिसमें हजारों परीक्षार्थी शामिल हुए। दोनों बड़े आयोजनों के कारण शहर में ट्रैफिक व्यवस्था गड़बड़ा गई। हापुड़ अड्डा, गढ़ अड्डा, बच्चा पार्क, जीरो माइल, बेगमपुल, भैंसाली डिपो, घंटाघर आदि स्थानों पर जबरदस्त जाम रहा। घंटों तक लोग जाम से जूझते नजर आए। इनके अलावा दिल्ली रोड, रुड़की रोड, बिजली बंबा बाईपास, खैरनगर आदि जगहों पर भी वाहन रेंगते रहे। जाम के कारण परीक्षार्थियों को अपने केंद्रों पर पहुंचने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। कोई वाहनों पर लटककर पहुंचा तो किसी ने लिफ्ट मांगी।

कई जगह थे रास्ते बंद

यातायात प्रभावित न हो, इसके लिए शहर के कुछ हिस्सों को दो जोन में बांटा गया था। जोन एक में शास्त्रीनगर, सूरजकुंड, शारदा रोड रहे, जबकि जोन दो में कंपनी बाग, रजबन, जैन नगर रहा। इन स्थानों से पथ संचलन गुजरा, जिसके चलते आधा दर्जन से अधिक मार्गो पर पथ संचलन के दौरान एंट्री बंद कर रखी थी। परीक्षार्थी पुलिसकर्मियों से गुहार लगाते रहे, लेकिन उन्हें एंट्री नहीं दी गई।

यह थी व्यवस्था

ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ़ रखने के लिए प्रत्येक जोन में एक एएसपी, एक सीओ व तीन एसएचओ के अलावा संबंधित थाने की पुलिस, ट्रैफिक पुलिस भी लगाई गई थी। आरएसएस के कार्यक्रम स्थल पर दो सीओ व छह एसएचओ लगाए गए थे। जिमखाना में जब कार्यक्रम समाप्त हुआ तो काफी देर तक स्थिति खराब रही।

रंगोली बचाने में जुटी रही पुलिस

हापुड़ अड्डे पर पथ संचलन के स्वागत के लिए सड़क पर रंगोली बनाई गई थी। वह खराब न हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वाहनों को रंगोली पर नहीं चढ़ने दिया गया। इसलिए भी वहां रफ्तार ठहर गई।

शहर में बड़े आयोजनों के कारण थोड़ा बहुत यातायात प्रभावित हुआ। व्यवस्था बनाने के लिए पुलिसकर्मी लगभग हर जगह मौजूद रहे।

-संजीव कुमार बाजपेयी, एसपी-यातायात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.