मेरठ,जेएनएन। शब-ए-बरात पर शनिवार (आज) रात आठ बजे से देर रात तक कई मार्गो पर डायवर्जन रहेगा। शुक्रवार को यातायात पुलिस ने डायवर्जन प्लान जारी कर चेतावनी दी कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यह रहेगी व्यवस्था
- आबकारी चौपले से एल ब्लॉक शास्त्रीनगर व गांधी आश्रम चौपले से भूमिया पुल तक सभी प्रकार का यातायात प्रतिबंधित रहेगा।
- खैरनगर से वैली बाजार, प्याऊ चौपले से वैली बाजार, घंटाघर से वैली बाजार की ओर रात आठ बजे के बाद कोई भी वाहन नहीं जाने दिया जाएगा।
- दिल्ली रोड पर किसी भी प्रकार का वाहन भैंसाली डिपो (बेगमपुल की ओर) से आगे नहीं जाने दिया जाएगा।
- दिल्ली से आने वाले वाहनों को बागपत तिराहे से भैंसाली अड्डे की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।
- दिल्ली से मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाले वाहनों को बाईपास से होकर दिल्ली की ओर निकाला जाएगा।
- गढ़ रोड व हापुड़ रोड की ओर से आने वाली रोडवेज बस सोहराब गेट डिपो पर रोकी जाएंगी। सोहराब गेट से मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाली बस तेजगढ़ी चौपले से चौधरी चरण सिंह विवि रोड से जेल चुंगी होते हुए रुड़की के लिए निकाली जाएंगी।
- जो रोडवेज बस दिल्ली से मेरठ आकर मुजफ्फरनगर की ओर जाएंगी वह शोभापुर बाईपास चौपले से रोहटा रोड पुराना आरटीओ कार्यालय से होते हुए भैंसाली डिपो जाएंगी। इसी रूट से वापस होते हुए मुजफ्फरनगर की ओर जाएंगी। मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाली बस इसी रूट से आवागमन करेंगी।
- कैंट रेलवे स्टेशन से चलने वाली बस बाउंड्री रोड से विवि रोड होते हुए मेडिकल पहुंचेंगी और इसी रूट से वापसी होगी।
- बिजनौर-मवाना की ओर से आने वाले वाहन कमीश्नर आवास चौराहे से जेल चुंगी, तेजगढ़ी होते हुए बिजली बंबा बाईपास से अपने गंतव्यों पर आना-जाना कर सकेंगे।
इनका कहना है
शब-ए-बरात के चलते डायवर्जन किया गया है। लोगों से अपील है कि व्यवस्था बनाने में पुलिस का सहयोग करें। नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी।
- संजीव कुमार बाजपेयी,एसपी यातायात 

Posted By: Ashu Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप