मेरठ (जेएनएन)। कंकरखेड़ा के घसौली-मुरलीपुर गांव के मार्ग पर रात 8:15 बजे आधा दर्जन राहगीरों से लूटपाट करने वाले दो बदमाश एक घंटे बाद ही हादसे का शिकार हो गए। रात करीब सवा नौ बजे पल्लवपुरम फेज-वन के सामने बदमाशों की बाइक कैंटर से टकरा गई। दोनों बदमाश गंभीर रुप से घायल हो गए। पुलिस ने पास के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

दो लुटेरे पकड़े गए शेष तीनों भी पकड़े जाएंगे

कंकरखेड़ा के घसौली गांव निवासी आधा दर्जन राहगीरों से अपाचे व स्पलेंडर सवार पांच बदमाशों ने गन प्वाइंट पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने मुरलीपुर गांव निवासी किसान शमशेर उर्फ शेरू को गोली मारकर घायल भी कर दिया था। ग्र्रामीणों से घिरने पर बदमाश अपाचे बाइक छोड़ भागे थे। वहीं, एक घंटे बाद दूसरी स्पलेंडर बाइक पल्लवपुरम फेज-वन कट पर हादसे का शिकार हो गई। दौराला से दिल्ली की ओर जा रहे कैंटर ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे उस पर सवार दो बदमाश बुरी तरह घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तलाशी ली तो उनके कब्जे से दो तमंचे और चार मोबाइल बरामद हुए। दोनों ने दो-दो मोबाइल अंडरवियर में छिपा रखे थे। नशा व बेहोशी होने के कारण वे अपना नाम-पता भी ठीक से नहीं बता सके। कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर आजाद मोदीपुरम पुलिस चौकी पहुंचे और जानकारी की। सीओ दौराला पंकज सिंह का कहना है कि दोनों घायल बदमाशों से पूछताछ कर अन्य बदमाश भी दबोचे जाएंगे।

पांच बदमाशों ने आधा दर्जन राहगीरों को लूटा

मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के मुरलीपुर गांव के रास्ते पर मंगलवार रात दो बाइक सवार पांच बदमाशों ने आधा दर्जन राहगीरों से लूटपाट की। पीडि़तों ने शोभापुर चौकी पर हंगामा करते हुए कार्रवाई की मांग की। कंकरखेड़ा क्षेत्र के गांव घसौली निवासी आकाश शर्मा व शेखर शर्मा पुत्र भूपेंद्र शर्मा, रिंकू और भूपेंद्र शर्मा दो बाइक से मेरठ से अपने गांव जा रहे थे। मुरलीपुर गांव से करीब आधा किमी पहले ट्यूबवेल के पास दो बाइक सवार पांच बदमाशों ने भूपेंद्र शर्मा की रोक लिया और उनसे गन प्वाइंट पर 18 हजार रुपये लूट लिए। आकाश और शेखर ने विरोध किया तो उनको गोली मारने की धमकी देकर शांत कर दिया। इसी बीच घसौली निवासी आस मोहम्मद भी बाइक से वहां पहुंच गया तो उससे भी बदमाशों ने 20 हजार रुपये और दो मोबाइल फोन लूट लिए। इसके बाद बदमाश फरार होने लगे।

बाइक मिल गई है लुटेरे जल्द पकड़े जाएंगे

आकाश ने साहस दिखाते हुए बदमाशों का मुरलीपुर गांव के पास तक पीछा करते हुए शोर मचाया। आकाश ने ओवरटेक कर अपनी बाइक बदमाश की अपाची के आगे लगा दी, जिससे बदमाश गिर गए। इसके बाद पांचों बदमाश एक ही बाइक पर सवार होकर मुरलीपुर की ओर फरार होने लगे। इस बीच मुरलीपुर गांव निवासी शमशेर खेत से ट्रैक्टर पर अपने घर जा रहा था। शोर सुनकर उसने ट्रैक्टर बदमाशों को रोकने के लिए बीच सड़क पर खड़ा किर दिया। अपने को घिरता देख बदमाशों ने फायरिंग कर दी। एक गोली शमशेर के हाथ को चीरती हुई निकल गई। इसके बाद बदमाश फरार हो गए। घायल को रीटा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। इंस्पेक्टर विनय कुमार का कहना है कि बदमाशों ने राहगीरों से लूटपाट की है। उनकी बाइक कब्जे में है। वह जल्द पकड़े जाएंगे।

सहारनपुर में  अंग्रेजी शराब का ठेका लूटा

आधा दर्जन बदमाशों ने रात सहारनपुर के नागल में भाटखेड़ी रोड स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर धावा बोल दिया और गन प्‍वाइंट पर सेल्समैन से 80 हजार रुपये लूट लिए। रात करीब दस बजे सेल्समैन हरदयाल ठेका बंद करने की तैयारी कर रहा था तभी छह नकाबपोश बदमाश पहुंच गए और सेल्समैन को गन प्वाइंट पर ले लिया और शराब बिक्री के अस्‍सी हजार रुपये और आठ बोतल शराब लूट ली। बदमाश शराब की दुकान के बराबर स्थित कैंटीन मालिक सोनू से भी 5000 रुपये व कुछ खाने-पीने का सामान लूट लिया। जाते समय बदमाशों ने फायरिंग भी की जिसमें सेल्समैन बाल-बाल बचा। इसके बाद बदमाश खेतों के रास्ते फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास बदमाशों की तलाश में कांबिंग की लेकिन सफलता नहीं मिली। थाना प्रभारी हरीश राजपूत ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बदमाशों को जल्‍द पकड़ा जाएगा।

 

Posted By: Nawal Mishra