Move to Jagran APP

बागपत में रालोद राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जयंत चौधरी बोले- किसानों के नहीं, पूंजीपतियों के हित में है कृषि कानून

कृषि कानून को लेकर राष्‍ट्रीय लोक दल के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कृषि कानून किसानों के लिए नहीं बल्कि पूंजीपतियों के लिए है। इस कानून का विरोध होना ही चाहिए। कहा कि रालोद पार्टी किसानों के साथ है और विरोध में भी शामिल होगी।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 04:08 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 04:22 PM (IST)
बागपत में रालोद राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जयंत चौधरी बोले- किसानों के नहीं, पूंजीपतियों के हित में है कृषि कानून
रालोद राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा का ि‍किया अनावरण ।

बागपत, जेएनएन। रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने बागपत में जाट भवन परिसर में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने के उपरांत कहा कि नई कृषि कानून पूंजीपतियों के हित में हैं। रालोद किसानों के साथ हैं। जहां दी किसान आंदोलन करेंगे वहीं रालोद उनका साथ देगा। उन्होंने किसान घाट की अनुमति नहीं मिलने की चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार दिल्ली को किसानों से दूर कर रही है। किसानों को इसके बारे में सोचना चाहिए। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें:- मेरठ का एक ऐसा भवन जिसका एक तरफ हो रहा निर्माण, तो दूसरी ओर लगा 'मकान बिकाऊ है' का पोस्‍टर    

https://www.jagran.com/uttar-pradesh/meerut-city-poster-of-makan-bikau-hai-on-building-being-built-in-meerut-21196625.html

भूतपूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118 वीं जयंती के अवसर पर रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी  कस्बा स्थित चौधरी चरण सिंह पुस्तकालय पर पहुंचे, और चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद में उन्होंने प्रांगण में आयोजित हवन में आहुति दी।इस मौके पर जयंत चौधरी ने बोलते हुए कहा बागपत की धरती मैं कुछ तो खास था जो उसने चौधरी चरण सिंह को अपना प्रतिनिधि बनाया। आपने हर मोड़ पर चौधरी चरण सिंह का सहयोग और मार्गदर्शन किया। आपकी वजह से वह सत्ता पक्ष में भी रहे मगर आज हमें अपने अस्तित्व को पहचानने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:- मेरठ : ब्रिटेन से आएं हैं तो ध्‍यान रखिए आप खुफिया तंत्र की नजर में...

www.jagran.com/uttar-pradesh/meerut-city-intelligence-and-health-team-search-people-in-meerut-which-came-from-britain-21196668.html

जयंत चौधरी ने कहा कि उनके दिल्ली किसान घाट के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर भी विवाद हुआ। ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पहले कभी देखने को नहीं मिली। यह पुस्तकालय आपकी संस्था है, आज मैं बैठक कर निर्णय लूंगा कि कैसे यह संस्था अपने क्षेत्र की सेवा कर सकती है । मैं अपनी जिम्मेदारी निभा लूंगा आप अपनी जिम्मेदारी निभाएं। बड़ौत में भी कुछ किसान धरने पर बैठे हैं उनसे भी मिलने का मन है मैं वहां जाऊंगा। आज किसान संघर्ष कर रहा है मगर सिर्फ अपने लिए नहीं, पर मौजूदा सरकार उनकी बात भी सुनना नहीं चाहती। हम सभी को किसानों के संघर्ष में हमेशा साथ रहना होगा। किसानों के सिंधु बॉर्डर पर धरने के प्रबंधन से सीख लेने की जरूरत है। आप सभी ने इस कानून के खिलाफ संगठित होकर आवाज नहीं उठाई तो आप अपनी जमीन और अपना अस्तित्व खोने के कगार पर है।

इसके बाद में उन्होंने अपने पार्टी के पदाधिकारियों से कहा कि धरने पर जाओ तो सेवा भाव से जाओ नेता बनकर नहीं। इस मौके पर वीरपाल राठी, अजय तोमर, सुखबीर सिंह गठीना, रामकुमार, विकास प्रधान, सत्येंद्र प्रमुख व सुरेश मलिक आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:- बदन सिंह बद्दो का बंगला तुड़ना तय, 25 दिसंबर के बाद चल सकता है बुल्डोजर Meerut News

www.jagran.com/uttar-pradesh/meerut-city-bulldozer-on-baddo-s-bungalow-to-be-operational-after-25-december-21195947.html

फोर्स रही तैनान

जयंत चौधरी के बागपत आने की सूचना पर पुलिस की तैनाती की गई थी। शहर के मुख्‍य मार्गों पर पुलिस की तैनाती की गई थी। कार्यक्रम के दौरान भी पुलिस की तैनाती रही। आसपास के क्षेत्र में सूरक्षा चौकस रही। वहीं चौधरी चरण सिंह की जंयती पर शहर में कई जगहों पर कार्यक्रम के दौरान भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था सही रखी गई।जिले में कई जगहों पर हुआ हवन

जिला पंचायत कार्यालय पर चौधरी चरण सिंह की जयंती पर हवन जिला पंचायत अध्यक्ष और भाजपा विधायक योगेश धामा ने किया। तो वहीं बागपत रालोद कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरणसिंह की जयंती पर कार्यकर्ताओं ने हवन किया। इसी तरह जिले में कई जगहों पर किसानों ने चौधरी चरण सिंह का याद किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.