Move to Jagran APP

बीटेक के छात्रों के लिए छोटा पड़ा आरके हॉस्टल

चौ. चरण सिंह विवि परिसर से स्थित सर छोटूराम इंजीनिय¨रग इंस्टीट्यूट में इस बार बीटेक में छात्रों का एडमिशन अधिक हुआ है। इसके चलते विवि का आरके हॉस्टल छोटा पड़ गया। बुधवार को आरके हॉस्टल के छात्रों को दीनदयाल उपाध्याय हॉस्टल में शिफ्ट किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 10:00 AM (IST)
बीटेक के छात्रों के लिए छोटा पड़ा आरके हॉस्टल
बीटेक के छात्रों के लिए छोटा पड़ा आरके हॉस्टल

मेरठ। चौ. चरण सिंह विवि परिसर से स्थित सर छोटूराम इंजीनिय¨रग इंस्टीट्यूट में इस बार बीटेक में छात्रों का एडमिशन अधिक हुआ है। इसके चलते विवि का आरके हॉस्टल छोटा पड़ गया। बुधवार को आरके हॉस्टल के छात्रों को दीनदयाल उपाध्याय हॉस्टल में शिफ्ट किया गया। दीन दयाल उपाध्याय हॉस्टल आरके हॉस्टल से बड़ा है।

loksabha election banner

अभी तक बीटेक फ‌र्स्ट ईयर के छात्र आरके हॉस्टल में रहते थे। आरके में 78 कमरे हैं, एक कमरे में दो छात्रों को रखा जाता है। हॉस्टल की क्षमता 156 छात्रों की है, लेकिन बीटेक में प्रवेश अधिक होने की वजह से आरके में 200 से अधिक छात्र हो गए थे। तीन छात्रों के लिए कमरा छोटा पड़ रहा था। इसकी वजह से आरके हॉस्टल में बीटेक प्रथम वर्ष के छात्रों को दीन दयाल में शिफ्ट कर दिया गया। दीनदयाल में 100 कमरे हैं, कमरे का साइज भी बड़ा है। इसलिए एक कमरे में तीन छात्र आराम से रह सकेंगे। दीनदयाल में अभी तक बीटेक सेकेंड ईयर के छात्र रह रहे थे। उन्हें अब आरके हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया गया। आरके हॉस्टल के वार्डन प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि सभी छात्र शिफ्ट हो गए हैं।

¨हदी दिवस समारोह में पुरस्कृत होंगे विद्यार्थी

मेरठ। राष्ट्रीय ¨हदी परिषद की मेरठ कार्यकारिणी की बैठक बुधवार को संस्था के कार्यालय नगीन प्रकाशन वेस्टर्न कचहरी रोड पर हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि ¨हदी दिवस के उपलक्ष्य पर 16 सितंबर को समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें वरिष्ठ कवियों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही कवि सम्मेलन भी होगा। समारोह में विभिन्न विद्यालयों के उन विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने कक्षा 10 में ¨हदी में 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहित जैन ने बताया कि 11 नवम्बर 18 को अंतरविद्यालय स्वरचित ¨हदी कविता पाठ प्रतियोगिता आयोजित होगी। विजेता छात्रों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इसी दिन महात्मा गांधी के 125वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित निबंध प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही संस्था द्वारा प्रकाशित स्मारिका का विमोचन भी होगा। अध्यक्षता डा. मित्रेश कुमार गुप्ता व संचालन डा. शिव चरण शर्मा मधुर ने किया। बैठक में संगठन मंत्री विजयवीर रस्तोगी, पंकज कुमार मंगल, कृष्ण कुमार नागर, राजेश सिंघल, डा. तारा सिंह, चंद्रशेखर मयूर, मनोज अग्रवाल व दिवाकर शर्मा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.