मेरठ, जेएनएन। Republic Day 2022 पूरे वेस्‍ट यूपी में आज 73वां गणतंत्र दिवस उल्‍लास के साथ मनाया जा रहा है। कड़ाके की ठंड के बीच सरकारी दफ्तरों, स्‍कूल और कालेजों में गणतंत्र दिवस का पर्व मनाया जा रहा है। मेरठ में गणतंत्र दिवस पर्व पर पुलिस लाइन में ध्वज को एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीण कुमार और जिलाधिकारी के बालाजी ने सलामी ली।

वहीं पुलिस लाइन में कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने ध्वजारोहण किया। वहीं बागपत में कलेक्ट्रेट पर डीएम राजकमल यादव ने ध्वजारोहण किया। रटौल के मदरसा मोहसिनुल उलूम में उलेमा ए दिन ध्वजारोहण किया। मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में नगर पंचायत, ब्लाक परिसर, थाना, किसान सेवा सहकारी समिति, स्कूलों आदि जगहों पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर धूमधाम से फहराया गया तिरंगा। लोग बढ़ चढ़कर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए। मुजफ्फरनगर के छपार में गणतंत्र दिवस पर जय भारत इंटर कालेज छपार में ध्वजारोहण करते प्रधानाचार्य डा. रविंद्र सिंह व प्रबंधक विजयपाल त्यागी, अध्यक्ष विष्णु दत्त त्यागी। इसके अलावा शिक्षक गण व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

बागपत में धूमधाम से मनाया जा रहा गणतंत्र दिवस

बागपत जिले में चौतरफा गणतंत्र दिवस की धूम है। बागपत के राष्ट्रवंदना चौक पर डीएम राजकुमार यादव, एडीएम अमित कुमार, एसडीएम अनुभव सिंह, चेयरमैन राजूद्दीन एडवोकेट समेत तमाम लोगों ने शहीद पंडित राम प्रसाद बिस्मिल तथा शहीद अशफाक उल्ला खां की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। कलेक्ट्रेट पर डीएम राजकमल यादव ने ध्वजारोहण कर जनपद वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। नगर पालिका परिषद बागपत पर चेयरमैन राजूद्दीन एडवोकेट, जिला पंचायत कार्यालय बागपत पर जिला पंचायत अध्यक्ष ममता किशोर तथा विकास भवन पर सीडीओ रंजीत सिंह ने ध्वजारोहण किया।

शिक्षण संस्थाओं में भी ध्वजारोहण के बाद बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। रटोल के इस्लामी मदरसे में भी बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनाया। बडौत और खेकड़ा समेत सभी कस्बों में सरकारी और गैर सरकारी भवनों पर ध्वजारोहण किया गया।

वहीं पुलिस लाइन में डीएम राजकमल यादव ने परेड की सलामी लेने के बाद ध्वजारोहण किया। इस दौरान पुलिस लाइन में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। एसपी नीरज कुमार जादौन समेत तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे।

धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस

सरधना कस्बे व देहात क्षेत्र के गांव में बुधवार को गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों पर झंडा रोहण कर सलामी दी। तहसील परिसर में एसडीएम सूरज पटेल ने झंडा रोहण किया और राष्ट्रगान कर तिरंगे को सलामी दी।

वहीं, नगरपालिका में चेयरपर्सन सबीला बेगम ने झंडा रोहण किया। इसके अलावा सरधना थाने में सीओ आरपी शाही ने झंडा रोहण कर गणतंत्र दिवस के बारे में बताया। उधर, देहात क्षेत्र के गांवों में ग्राम प्रधानों ने झंडा रोहण किया।

Edited By: Prem Dutt Bhatt