Move to Jagran APP

बंग्लादेशी प्रशिक्षु अफसर देखेंगे..यूपी में कैसे चलती है प्रशासनिक-कानून व्यवस्था

जागरण संवाददाता, मेरठ : उत्तर प्रदेश की कानून और प्रशासनिक व्यवस्था का अध्ययन करने के लिए मं

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 02:28 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 02:28 AM (IST)
बंग्लादेशी प्रशिक्षु अफसर देखेंगे..यूपी में कैसे चलती है प्रशासनिक-कानून व्यवस्था
बंग्लादेशी प्रशिक्षु अफसर देखेंगे..यूपी में कैसे चलती है प्रशासनिक-कानून व्यवस्था

जागरण संवाददाता, मेरठ : उत्तर प्रदेश की कानून और प्रशासनिक व्यवस्था का अध्ययन करने के लिए मंगलवार को बंग्लादेश के अफसरों का एक प्रतिनिधिमंडल मेरठ पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल में शामिल प्रशिक्षु आइएएस और आइपीएस अफसर गांवों में घूमकर यहां की प्रशासनिक और कानूनी व्यवस्था समझेंगे। इसके बाद अपने देश पहुंचकर सरकार को रिपोर्ट देंगे।

loksabha election banner

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे आइएएस डा.एपी सिंह ने बताया कि उनके 38 अफसर भारत के दौरे पर हैं। अब तक वह हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल में प्रशासनिक और कानून व्यवस्था का अध्ययन कर चुके हैं। अफसरों ने बंग्लादेश और भारत की प्रशासनिक एवं कानूनी व्यवस्था में अंतर बताने से इन्कार कर दिया।

बताया कि वह उत्तर प्रदेश में सबसे पहले मेरठ में आए हैं। यहां दो दिन रुकेंगे। सभी अधिकारी एक होटल में रुके हैं। बुधवार को मेरठ डीएम, एसएसपी और सीडीओ के साथ इन अफसरों की मीटिंग होगी। इसके बाद सरधना के एक गांव में पहुंचकर पंचायतों के बारे में जानकारी लेंगे और फिर मंसूरी रवाना हो जाएंगे।

बंग्लादेश के 38 अफसरों का एक प्रतिनिधिमंडल मेरठ में दो दिन के लिए आया हुआ है। यह प्रतिनिधिमंडल प्रशासनिक और कानून व्यवस्था पर अध्ययन करेगा

एमपी सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.