बागपत,जागरण संवाददाता। बागपत के बड़ौत में संप्रदाय विशेष के युवक ने एक इमाम पर संप्रदाय विशेष के युवकों का हिंदू युवतियों से निकाह कराकर उनका मतांतरण कराने का आरोप लगाया है। हिलवाड़ी गांव निवासी साजिद ने बताया कि 26 अगस्त को एक इमाम उसकी परचून की दुकान पर आया और उससे कहा कि दुकान पर संप्रदाय विशेष के नवयुवक आते होंगे। उनमें से कोई ऐसा युवक देखो, जिसका हिंदू युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा हो, उसे उसके पास भेज दो, वह उसे रुपये देगा। निकाह कराकर युवती का मतांतरण भी करा देगा।

अंजाम भुगतने की धमकी

साजिद ने बताया कि उसने इमाम को ऐसा करने से मना कर दिया। इस पर इमाम ने उसे भुगत लेने की धमकी दी। साजिद ने बताया कि इमाम संप्रदाय विशेष के युवकों को बहकाता है। उन्हें रुपयों का लालच देकर हिंदू युवतियों व किशोरियों को अपने प्रेम जाल में फंसाने और फिर निकाह कराकर उनका मतांतरण कराता है। उसने सोमवार को पूरे मामले की लिखित शिकायत एसपी कार्यालय में की।

पुलिस कर रही जांच

एएसपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि साजिद की शिकायत पर जांच सीओ क्राइम हरीश भदौरिया से कराई जा रही है। उधर, हिंदू जागरण मंच के युवा जिलाध्यक्ष नितिन जैन और बजरंग दल के जिला संयोजक अमित तितरौदा ने बताया कि साजिश के तहत हिंदू युवतियों का मतांतरण सहन नहीं किया जाएगा। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई जाएगी।

पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा मामला

हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री मधुसूदन शास्त्री ने बताया कि इस मामले को पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा और कार्रवाई नहीं हुई तो धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। स्वदेशी जागरण मंच में प्रचार प्रसार प्रमुख अरविंद भोला ने बताया कि यह मामला अब आया है, लेकिन यह पहले से ही होता रहा होगा। वह इस मामले की गहराई तक जाएंगे और कार्रवाई कराएंगे।

मेरे बेटे का कोई लेना देना नहीं

साजिद की मां शबीना ने बताया कि उसका बेटा सीधा साधा है और वह गांव में ही परचून की दुकान करता है। उसके बेटे से एक युवक ने उससे शिकायत कराई है। पुलिस ने उसके बेटे को ही हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने शिकायत करने वाले युवक साजिद और उसके सहयोगी को पूछताछ के लिए तो बुला लिया, लेकिन जिस पर आरोप लगा पुलिस ने उससे पूछताछ नहीं की।

बड़ौत पुलिस से नहीं की शिकायत

साजिद इस मामले में गंभीरता से कार्रवाई कराना चाहता था, इसलिए उसने बड़ौत पुलिस से शिकायत नहीं की। इस मामले की शिकायत एसपी कार्यालय में की गई थी।

इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हुआ

साजिद का शिकायत पत्र और फोटो देर शाम इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गए। फेसबुक और व्हाट्सएप ग्रुप पर भी पत्र और फोटो शेयर होते रहे।

Edited By: Prem Dutt Bhatt