Move to Jagran APP

Religious Conversion UP: बागपत में इमाम पर हिंदू युवतियों से निकाह कराकर मतांतरण कराने का आरोप, पुलिस कर रही जांच

बागपत में मतांतरण कराने का मामला सामने आया है। एक युवक ने पुलिस को बताया कि उसने इमाम को ऐसा करने से मना कर दिया। इस पर इमाम ने उसे भुगत लेने की धमकी दी। बताया कि इमाम संप्रदाय विशेष के युवकों को बहकाता है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 10:30 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 01:01 PM (IST)
Religious Conversion UP: बागपत में इमाम पर हिंदू युवतियों से निकाह कराकर मतांतरण कराने का आरोप, पुलिस कर रही जांच
बागपत में संप्रदाय विशेष के युवक ने शिकायत की, सीओ क्राइम ने शुरू की जांच।

बागपत,जागरण संवाददाता। बागपत के बड़ौत में संप्रदाय विशेष के युवक ने एक इमाम पर संप्रदाय विशेष के युवकों का हिंदू युवतियों से निकाह कराकर उनका मतांतरण कराने का आरोप लगाया है। हिलवाड़ी गांव निवासी साजिद ने बताया कि 26 अगस्त को एक इमाम उसकी परचून की दुकान पर आया और उससे कहा कि दुकान पर संप्रदाय विशेष के नवयुवक आते होंगे। उनमें से कोई ऐसा युवक देखो, जिसका हिंदू युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा हो, उसे उसके पास भेज दो, वह उसे रुपये देगा। निकाह कराकर युवती का मतांतरण भी करा देगा।

loksabha election banner

अंजाम भुगतने की धमकी

साजिद ने बताया कि उसने इमाम को ऐसा करने से मना कर दिया। इस पर इमाम ने उसे भुगत लेने की धमकी दी। साजिद ने बताया कि इमाम संप्रदाय विशेष के युवकों को बहकाता है। उन्हें रुपयों का लालच देकर हिंदू युवतियों व किशोरियों को अपने प्रेम जाल में फंसाने और फिर निकाह कराकर उनका मतांतरण कराता है। उसने सोमवार को पूरे मामले की लिखित शिकायत एसपी कार्यालय में की।

पुलिस कर रही जांच

एएसपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि साजिद की शिकायत पर जांच सीओ क्राइम हरीश भदौरिया से कराई जा रही है। उधर, हिंदू जागरण मंच के युवा जिलाध्यक्ष नितिन जैन और बजरंग दल के जिला संयोजक अमित तितरौदा ने बताया कि साजिश के तहत हिंदू युवतियों का मतांतरण सहन नहीं किया जाएगा। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई जाएगी।

पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा मामला

हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री मधुसूदन शास्त्री ने बताया कि इस मामले को पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा और कार्रवाई नहीं हुई तो धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। स्वदेशी जागरण मंच में प्रचार प्रसार प्रमुख अरविंद भोला ने बताया कि यह मामला अब आया है, लेकिन यह पहले से ही होता रहा होगा। वह इस मामले की गहराई तक जाएंगे और कार्रवाई कराएंगे।

मेरे बेटे का कोई लेना देना नहीं

साजिद की मां शबीना ने बताया कि उसका बेटा सीधा साधा है और वह गांव में ही परचून की दुकान करता है। उसके बेटे से एक युवक ने उससे शिकायत कराई है। पुलिस ने उसके बेटे को ही हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने शिकायत करने वाले युवक साजिद और उसके सहयोगी को पूछताछ के लिए तो बुला लिया, लेकिन जिस पर आरोप लगा पुलिस ने उससे पूछताछ नहीं की।

बड़ौत पुलिस से नहीं की शिकायत

साजिद इस मामले में गंभीरता से कार्रवाई कराना चाहता था, इसलिए उसने बड़ौत पुलिस से शिकायत नहीं की। इस मामले की शिकायत एसपी कार्यालय में की गई थी।

इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हुआ

साजिद का शिकायत पत्र और फोटो देर शाम इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गए। फेसबुक और व्हाट्सएप ग्रुप पर भी पत्र और फोटो शेयर होते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.