Move to Jagran APP

कैंची-बुनकर क्लस्टर प्लाट के लिए जल्द शुरू होगा पंजीकरण

अगर आप कैंची या बुनकर उद्यमी हैं या फिर इस उद्योग में निवेश करने की सोच रहे

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 10:15 AM (IST)
कैंची-बुनकर क्लस्टर प्लाट के लिए जल्द शुरू होगा पंजीकरण
कैंची-बुनकर क्लस्टर प्लाट के लिए जल्द शुरू होगा पंजीकरण

मेरठ,जेएनएन। अगर आप कैंची या बुनकर उद्यमी हैं या फिर इस उद्योग में निवेश करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए एमडीए के प्लाट खरीदना फायदेमंद हो सकता है। सस्ते दर पर प्लाट मिलेंगे। एमडीए जल्द ही पंजीकरण शुरू करेगा। एमडीए ने कई साल पहले लोहिया नगर में रिग रोड के किनारे बुनकर-कैंची क्लस्टर के लिए प्लाटिग की गई थी। वर्तमान में यहां करीब 100 प्लाट खाली हैं। इस क्लस्टर के लिए आरक्षित प्लाटों के सामने 45 मीटर का रिग रोड है जो एक तरफ बुलंदशहर हाईवे व दूसरी तरफ गढ़ रोड पर मिलता है। दो साल बाद यही 45 मीटर रोड दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से लिक हो जाएगी। ऐसे में उद्योग लगाना यहां बेहद दूरदर्शी हो सकता है। सचिव प्रवीणा अग्रवाल ने बताया कि जल्द ही पंजीकरण शुरू होगा। पुराने आवंटियों ने नहीं बनाई फैक्ट्री

loksabha election banner

वर्षों पहले क्लस्टर में सैकड़ों आवंटियों को प्लाट आवंटित किए गए थे लेकिन वहां अब तक सिर्फ एक आवंटी ने ही कैंची की फैक्ट्री खोली। बाकी आवंटी अपने पुराने स्थान पर ही उद्यम चला रहे हैं। इसी का नतीजा रहा कि यहां लोगों ने मिट्टी की खोदाई शुरू कर दी जिससे काफी बड़ा तालाब बन गया है। अब इस तालाब को रैपिड रेल कारिडोर की मिट्टी से भरा जाएगा।

केंद्र सरकार ने कृषि कानून लागू कर किसानों की कमर तोड़ने का काम किया : भारतीय किसान यूनियन (किसान) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि कानून लागू कर किसानों की कमर तोड़ने का काम किया है। उन्होंने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी पर भी सरकार पर निशाना साधा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि तीन वर्ष पहले 43 जिलों की राशन दुकानों को निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद विभाग उत्तर प्रदेश वीना कुमारी ने हाईकोर्ट में दिए गए प्रमाण पत्र में कहा कि उपभोक्ताओं के कार्ड से जुड़े आधार नंबर के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं कर सकता ना ही उसे जोड़ा जा सकता। कानपुर, शामली, कासगंज, मथुरा, आगरा के डीलरों को जुर्माना लगाकर बहाल कर दिया गया है। इस संबंध में उन्होंने भी मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिलाध्यक्ष अनस के नेतृत्व में कमिश्नर सुरेंद्र सिंह को सौंपा है। इस दौरान शिव प्रताप सिंह, दीपक चौहान, हर्ष गुप्ता, इकबाल, मेहराजुद्दीन, आरिफ, हाजी खुर्शीद, जाहिद, मोहम्मद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.