Move to Jagran APP

सब कुछ सामान्य तो है, पर जिसकी ड्यूटी जहां वह वहीं अलर्ट है Meerut News

अयोध्या प्रकरण को लेकर रविवार को यानी दूसरे दिन भी मेरठ जेान में सब कुछ सामान्य रहा लेकिन अफसर अभी भी अलर्ट हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 12:50 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 12:50 PM (IST)
सब कुछ सामान्य तो है, पर जिसकी ड्यूटी जहां वह वहीं अलर्ट है Meerut News
सब कुछ सामान्य तो है, पर जिसकी ड्यूटी जहां वह वहीं अलर्ट है Meerut News

मेरठ, जेएनएन। अयोध्या प्रकरण को लेकर रविवार को यानी दूसरे दिन भी मेरठ जेान में सब कुछ सामान्य रहा, लेकिन अफसर अभी भी अलर्ट हैं। जिन पुलिसकर्मियों की जहां पर ड्यूटी लगी थी। रविवार को भी वह वहीं पर ड्यूटी करते हुए नजर आए। मंदिर और मस्जिदों पर भी पुलिसकर्मी लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। शहर के हालात सामान्य हैं। बाजार खुले हुए हैं। बाजारों में रोज की तरह लोग खरीददारी कर रहे हैं। रोडवेज बस स्टैंड पर भी खूब भीड़ भाड़ है। रेलवे स्टेशन पर भी लोग आ जा रहे हैं। जिले में किसी भी तरह का तनाव नहीं है। डीएम और एसएसपी सुरक्षा की दृष्टि से लगातार अपने अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे हैं।

loksabha election banner

रविवार होने के बावजूद बुलंदशहर में एसएसपी संतोष कुमार खुर्जा सिकंदराबाद होते हुए गुलावठी पहुंचे और अभी भी देहात क्षेत्र में घूम रहे हैं। उधर जिला अस्पताल में भी मरीज रोज की तरह इमरजेंसी में आए और अपना उपचार कराया। रविवार होने के कारण केवल इमरजेंसी चालू है। हालांकि सभी डॉक्टरों को शहर से बाहर जाने पर रोक है।

जिले में फोर्स का पहरा, सामान्य दिनों की तरह खुले बाजार

अयोध्या फैसले के दूसरे दिन मुजफ्फरनगर में बीएसएफ के जवानों का पहरा रहा। पुलिस-प्रशासन ने मिश्रित आबादी वाले मोहल्लों के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखी। रविवार को आम दिनों की तरह बाजार, सड़कों पर चहल-पहल रही। शहर के हृदय स्थल शिवचौक पर फोर्स लगाकर सुरक्षा की गई। जिले को आठ जोन, 20 सेक्टरों के साथ 60 से अधिक सब सेक्टर में बांटकर अधिकारियों की तैनाती की गई है। खालापार, भगत सिंह मार्केट, टाउनहाल, कोर्ट रोड़ मार्केट आम दिनों की तरह खुली है वहीं, रेलवे और रोडवेज पर भी चहल-कदमी रही है। हालांकि कई स्थानों पर पुलिस ने चेकिंग की है। डीएम और एसएसपी ने क्षेत्र में भ्रमण किया और लोगों से बातचीत की। गली-चौराहों पर हर वर्ग के लोग फैसले को लेकर चर्चा करते नजर आए। पुलिस की साइबर सेल सोशल मीडिया, व्हाट्सएप ग्रुपों पर निगरानी कर रही है।

पुलिस चौकन्नी, बाजारों में चहल-पहल

सुप्रीम कोर्ट से अयोध्या पर फैसला आने के दूसरे दिन रविवार को भी बागपत में पुलिस-प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। जिले को पांच जोन व 13 सेक्टर में बांटा गया, जहां प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी तैनात है। पुरा महादेव मंदिर, बड़ागांव त्रिलोकतीर्थ समेत प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा गार्ड तैनात है। डीएम व एसपी जिले का दौरा करने के लिए निकलेंगे। वहीं बाजारों तथा बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर रोजमर्रा की तरह चहल-पहल और भीड़ नजर आई। उधर, साध्वी प्राची अपने पैतृक आवास सिरसली में भी पुलिस के पहरे में रही। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद दूसरे दिन भी घर के चूल्हे से लेकर चौपाल समेत तमाम सार्वजनिक स्थलों पर चर्चा होती रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.