मेरठ,जेएनएन। कंकरखेड़ा की शिवलोकपुरी कालोनी में बुधवार को भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शहीद मेजर मयंक विश्नोई के घर पहुंचे और स्वजन को सांत्वना दी। शहीद मेजर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मीडिया से बातचीत में टिकैत ने कहा कि एआइएमआइएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी भाजपा के चचा जान हैं। जहां भी चुनाव होता है, वहीं भाजपा के अंडर कवर होकर ओवैसी चुनाव लड़ने पहुंच जाते हैं।

राकेश टिकैत ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी भाजपा का ही चेहरा है। भाजपा बड़े भाई की भूमिका में है और ओवैसी छोटे भाई की भूमिका अदा करते हैं, जिस वजह से वह भाजपा के चचा जान हैं। टिकैत ने स्पष्ट किया कि विधानसभा चुनाव में संयुक्त किसान मोर्चा किसी भी तरह का कोई चुनाव नहीं लड़ेगा।

सरकार से बातचीत के रास्ते खुले, मगर कंडीशनल होगी बातचीत

टिकैत ने कृषि कानून पर बातचीत में कहा कि सरकार से हम बात करने को तैयार हैं। मगर, बातचीत कंडीशनल होगी। ऐसा नहीं होगा, जिससे सरकार कृषि कानून बिल खत्म न करने की बात कहे और अपने तरीके से समझौते के स्टांप पेपर पर हमसे स्टैंप लगवा ले। मध्य प्रदेश में 127 मंडी बिकने के कगार पर हैं। वहां के किसानों की हालत खराब है।

किसानों को गन्ने का भुगतान करे सरकार, गन्ने का रेट भी बढ़ाए

राकेश टिकैत बोले कि उत्तर प्रदेश सरकार गन्ना किसानों का बकाया भुगतान करे। गन्ने का रेट बढ़ाया जाए। आलू की फसल के भी वाजिब दाम मिलें, ताकि आलू की बुवाई करने वाले किसान को बारिश हुए नुकसान की भरपाई हो सकी।

शरारती तत्व संगठन का नाम कर रहे बदनाम

भाकियू संगठन के नाम पर कुछ शरारती तत्व संगठन को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले दिनों सिवाया टोल प्लाजा पर भी कुछ लोगों ने टोल कर्मियों और संप्रदाय विशेष के चार युवकों से मारपीट की थी, जिसमें भाकियू के कार्यकर्ताओं का नाम प्रकाश में आया था। इस पर भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने साफ कर दिया है कि इन लोगों को चिह्नित किया जा रहा है।

Edited By: Jagran