Move to Jagran APP

प्रोफेसर एचएस सिंह ने सहारनपुर विवि के कुलपति का पदभार संभाला

मां शाकुम्भरी राज्य विश्वविद्यालय सहारनपुर (एमएसयू) के नवनियुक्त कुलपति प्रो. एचएस सिंह ने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया। शासन के निर्देश पर प्रो. सिंह ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) से ही अपना पदभार ग्रहण किया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 11:47 PM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 11:47 PM (IST)
मां शाकुम्भरी राज्य विश्वविद्यालय सहारनपुर के नवनियुक्त कुलपति प्रो. एचएस सिंह।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मां शाकुम्भरी राज्य विश्वविद्यालय सहारनपुर (एमएसयू) के नवनियुक्त कुलपति प्रो. एचएस सिंह ने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया। शासन के निर्देश पर प्रो. सिंह ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) से ही अपना पदभार ग्रहण किया।

loksabha election banner

इस दौरान सीसीएसयू की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला और रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार उपस्थित रहे। एमएसयू सहारनपुर से मुजफ्फरनगर, शामली और सहारनपुर जिले के 264 कालेज संबद्ध किए गए हैं। इस साल इन सभी कालेजों में प्रवेश कराने और परीक्षा कराने की जिम्मेदारी सीसीएसयू की है। सत्र 2022 से इसकी पूरी जिम्मेदारी एमएसयू को मिल जाएगी। अभी एमएसयू की बिल्डिंग बन रही है। राजकीय डिग्री कालेज पुवारंका में अभी कार्यालय बनाया गया है। बिल्डिंग और अन्य सुविधाएं न होने की वजह से विश्वविद्यालय का संचालन

अभी सीसीएसयू से ही किया जा रहा है। सहारनपुर विवि के कुलपति का पदभार ग्रहण करने के बाद प्रो. एचएस सिंह ने बताया कि शासन से कार्यभार ग्रहण करने के लिए सारी औपचारिकता पूरी की गई। अगले सप्ताह सहारनपुर जाएंगे। जरूरत के हिसाब से सीसीएसयू से कुछ स्टाफ की सेवा ली जा सकती है। पुवारंका में जो कार्यालय है, वहां बैठेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.