Move to Jagran APP

IPL 2020 News: यूएई में खूब चला मेरठ के प्रियम का बल्ला, जड़ा आइपीएल का पहला अर्द्धशतक

Priyam garg First fifty in IPL भामाशाह पार्क में यूएई जैसी पिच पर अभ्यास करने का असर शुक्रवार को प्रियम गर्ग की बल्लेबाजी में साफ देखने को मिला। आइपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्‍स के सामने आत्मविश्वास के साथ विकेट पर पहुंचे प्रियम गर्ग ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 01:45 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 06:40 AM (IST)
IPL 2020 News: यूएई में खूब चला मेरठ के प्रियम का बल्ला, जड़ा आइपीएल का पहला अर्द्धशतक
Photo of Priyam garg from social Media

मेरठ, जेएनएन। भामाशाह पार्क में यूएई जैसी पिच पर अभ्यास करने का असर शुक्रवार को प्रियम गर्ग की बल्लेबाजी में साफ देखने को मिला। आइपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्‍स के सामने आत्मविश्वास के साथ विकेट पर पहुंचे प्रियम गर्ग ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। यूएई में हो रहे मैच में प्रियम का बल्ला चलना शुरू हुआ तो दुनिया भर के दर्शकों के साथ ही मेरठ के दर्शकों का उत्साह तेजी से बढ़ा। महज 26 गेंद पर छह चौका और एक छक्का मारकर नाबाद 51 रनों की पारी खेलकर प्रियम गर्ग अपनी टीम के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। आइपीएल में यह प्रियम गर्ग का पहला अर्धशतक रहा।

loksabha election banner

झूम उठा परिवार

पिछले मैच में कुछ ही रन बनाकर आउट हो जाने के कारण प्रियम के परिवार के सदस्य थोड़े मायूस थे। लेकिन शुक्रवार के मैच में दमदार प्रदर्शन ने सारी मायूसी को गायब कर दिया। प्रियम गर्ग के पिता नरेश कुमार गर्ग ने बताया कि परिवार के सभी सदस्यों ने साथ बैठकर मैच देखा। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही उनके पास करीबी लोगों और रिश्तेदारों के बधाई फोन आने लगे थे। प्रियम गर्ग के रिश्तेदारों के साथ ही भामाशाह पार्क और अन्य क्रिकेट एकेडमी से जुड़े खिलाड़ियों ने भी पूरा मैच लाइव देखा। प्रियम के साथ खेल चुके खिलाड़ी और ज्यादा उत्साहित हैं। प्रियम के पिता नरेश कुमार गर्ग ने बताया कि आइपीएल शुरू होने के पहले ही उन्होंने प्रियम से बातचीत की थी। उन्होंने प्रियम को हर मैच में धैर्य से खेलने और परिणाम की चिंता न करने की सलाह दी थी। उसके बाद फोन इसलिए नहीं किया जिससे प्रियम का ध्यान पूरी तरह से अपने मैच व प्रदर्शन पर ही रहे।

स्कूल प्रिंसिपल, शिक्षक व छात्रों में खुशी

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से आइपीएल में खेल रहे प्रियम गर्ग ने दयावती मोदी एकेडमी से कक्षा 10वीं की पढ़ाई पूरी की और इस साल कक्षा 11वीं में पंजीकृत हैं। आइपीएल में जाने से पूर्व प्रियम ने स्कूल प्रिंसिपल रितु दीवान से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया था। प्रियम के शांत व्यवहार और खेल से पूरा स्कूल परिचित है। पूरा मैच देखते हुए प्रिंसिपल रितु दीवान ने प्रियम का अर्धशतक बनने की खुशी स्कूल के शिक्षकों और बच्चों के ग्रुपों में भी साझा की। उन्हें भी स्कूल के छात्र के बेहतरीन प्रदर्शन पर ढेर सारी बधाइयां मिली।

तैयारी अच्छी थी, प्रदर्शन भी अच्छा रहेगा

भामाशाह पार्क में प्रियम गर्ग के कोच संजय रस्तोगी के अनुसार मेरठ में अभ्यास के दौरान यूएई जैसी पिच बनाकर मेरठ के खिलाड़यिों को अभ्यास कराया गया था। प्रियम ने अपनी बल्लेबाजी पर बहुत मेहनत की है। देखकर अच्छा लगा कि मैं उसे कुछ सिखा सका जिसका असर उसके प्रदर्शन में दिख रहा है। आशा है कि आगे के मैचों में भी प्रियम गर्ग का प्रदर्शन इसी तरह जारी रहेगा। प्रियम गर्ग के इस प्रदर्शन पर यूपीसीए के सचिव डा. युद्धवीर सिंह, एमडीसीए सचिव सुरेंद्र चौहान, क्यूरेटर रविंद्र चौहान, क्रिकेट कोच विपिन वत्स, तनकीब अख्तर, अतहर अली आदि ने प्रियम व उनके परिवार को बधाई दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.