मेरठ, जेएनएन। विधानसभा चुनाव में होमगार्डो की भी सहभागिता रहेगी। इसके लिए जवानों को पहले पोस्टल बैलेट से मतदान कराया जाएगा। उसके बाद चरणवार दूसरे जनपदों में भेजने की तैयारी शुरू की जाएगी। चुनाव ड्यूटी के दौरान होमगार्डो को कोई समस्या न हो, इसके लिए डिवीजनल कमांडेट ने विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।

डिवीजनल कमांडेट गिरिराज सिंह के मुताबिक विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जनपद से 990 व अन्य जनपद से 4355 होमगार्ड शामिल होंगे। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। सोमवार को हुई समीक्षा बैठक के दौरान टीकाकरण, आवासीय व्यवस्था, निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन व आचार संहिता का पालन, आ‌र्म्स एंड एम्यूनेशन और अन्य जनपदों में संचरण हेतु बसों की व्यवस्था के बारे में विचार किया गया। इसके अलावा पहले चरण में दूसरे जनपदों से आने वाले होमगार्डो के लिए स्कूल व अन्य स्थानों पर ठहरने की व्यवस्था भी कर ली गई है। इस दौरान जिला कमांडेट राजेंद्र सिंह, एडीसी अशोक चौधरी और वैतनिक प्लाटून कमांडर्स और अवैतनिक कंपनी कमांडर्स मौजूद रहे।

सपा प्रत्याशी अतुल प्रधान समेत 11 के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा

मवाना: सरधना विधानसभा से सपा प्रत्याशी अतुल प्रधान समेत 11 के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ है।

एसओ फलावदा वरुण शर्मा ने बताया कि वे रविवार देर शाम गांव नैड़ू में अपराधियों की तलाश में चेकिग पर थे। उसी दौरान ग्रामीणों से जानकारी मिली कि सपा के सरधना विधानसभा प्रत्याशी अतुल प्रधान ने समर्थकों के साथ जनसभा की और रोड शो निकाला। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। बगैर अनुमति सभा व रोड शो चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। प्रत्याशी अतुल प्रधान के अलावा मनोज, कुलदीप, धर्मवीर, अमरीश, आदेश, सचिन, प्रदीप शर्मा, सुधीर शर्मा, भोपाल, सतेंद्र समेत 11 लोग नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

Edited By: Jagran