Move to Jagran APP

'मन की बात' में अपनी बात सुन गदगद हुई प्रभा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मन की बात में मेरठ का जिक्र किया। उन्होंने स्वच्छता के लिए संदेश देने वाली डा. कंचन प्रभा शुक्ला के उस पत्र का उल्लेख किया जिसे उन्होंने करीब डेढ़ माह पहले लिखा था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 08:45 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 08:45 AM (IST)
'मन की बात' में अपनी बात सुन गदगद हुई प्रभा
'मन की बात' में अपनी बात सुन गदगद हुई प्रभा

मेरठ, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मन की बात में मेरठ का जिक्र किया। उन्होंने स्वच्छता के लिए संदेश देने वाली डा. कंचन प्रभा शुक्ला के उस पत्र का उल्लेख किया जिसे उन्होंने करीब डेढ़ माह पहले लिखा था। पीएम की ओर से अपना नाम सुनने पर प्रभा शुक्ला बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि इससे उन्हें और भी प्रोत्साहन मिला है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रभा शुक्ला का जिक्र करते हुए कहा कि देश में पर्व त्योहार पर सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है। यदि हर दिन सफाई रखी जाए तो देश स्वच्छ हो जाए। प्रधानमंत्री ने इसे अच्छा सुझाव बताते हुए कहा कि हम हर दिन अपने आसपास, मोहल्ले को स्वच्छ बनाएं तो अच्छा है। डा. कंचन प्रभा शुक्ला मूलरूप से लखनऊ की हैं। वर्तमान में मुजफ्फरनगर में जैन इंटर कालेज नई मंडी की प्रिंसिपल हैं। अब वहीं पर रहती हैं। वह मेरठ आती रहती हैं। कुछ समय पहले उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए राज्य शिक्षक पुरस्कार भी मिल चुका है।

प्रभा ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के इंटरनेट मीडिया पर दिए फीड बैक पर लिखा था। जिसमें जिक्र किया था कि स्वच्छता केवल सरकार की जिम्मेदारी नहीं है, इसमें सभी का प्रयास होना चाहिए। जिसकी शुरुआत घर और मोहल्ले से हो सकती है। हर त्योहार में जिस तरह से सफाई होती है, उसे केवल त्योहार तक सीमित नहीं करते हुए हर दिन करना चाहिए। डा. कंचन प्रभा शुक्ला ने कहा कि उन्होंने तो सिर्फ अपना विचार रखा था। प्रधानमंत्री ने उसका उल्लेख किया। यह बहुत बड़ी बात है। इससे पता चलता है कि प्रधानमंत्री सूक्ष्म तरीके से देश के हर नागरिक के विचारों का भी संज्ञान लेते हैं। उनकी बात से उन्हें प्रोत्साहन मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.