मेरठ, जेएनएन। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले चल रहा दो दिवसीय कार्य बहिष्कार समाप्त हो गया। बुधवार को विद्युत निगम के शहर और ग्रामीण क्षेत्र के कैश काउंटर खुलेंगे। ऊर्जा भवन समेत पीवीवीएनएल डिस्कॉम में सभी कार्यालय भी खुलेंगे। जिससे लोग बिजली का बिल जमा करने के साथ अन्य काम भी करा सकेंगे। आज बुधवार से वेस्‍ट यूपी के सभी जिलों में बिजली विभाग के कैश काउंटर खुल जाएंगे।

उच्‍च अधिकारियों के साथ वार्ता आज

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि बुधवार को लखनऊ में शक्ति भवन के उच्च अधिकारियों के साथ वार्ता होनी है। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई का निर्णय होगा। 18 और 19 नवम्बर को कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया गया था। जो सभी डिस्कामो में सफल रहा। जिसे देखते हुए बुधवार को काम पर लौटने का निर्णय हुआ है। सभी कार्यालय और कैश काउंटर खुलेंगे। आसान किश्त योजना के पंजीकरण भी आज कराए जा सकेंगे। झटपट कनेक्शन योजना के तहत ऑनलाइन कनेक्शन के कार्य भी किये जायेंगे।

अवर अभियंता रहेंगे कार्य बहिष्कार पर

हालांकि बुधवार को जूनियर इंजीनियर संघ के बैनर तले अवर अभियंता ऊर्जा भवन समेत पूरे डिस्कॉम में कार्य बहिष्कार पर रहेंगे। अवर अभियंता के कार्य बहिष्कार का विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति पुरजोर समर्थन करेगी। अवर अभियंता से जुड़े कोई काम अन्य कर्मचारी अभियंता नही करेंगे।

दो दिन में 200 करोड़ का झटका

18 और 19 नवम्बर को कार्य बहिष्कार पर बिजली अधिकारियों व कर्मचारियों के रहने से पीवीवीएनएल को दो दिन में 200 करोड़ का झटका लगा है। राजस्व वसूली ठप हो गई है। दरअसल कैश काउंटर और राजस्व वसूली अभियान बंद रहे। बुधवार को कैश काउंटर खुलने से इसमें सुधार की उम्मीद है।  

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस