Move to Jagran APP

Positive India: सभी की बस एक ही कोशिश कोई न रहे भूखा, जरूरतमंदों को वितरित किया सामान Meerut News

Positive India सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के महामंत्री जीतेंद्र अग्रवाल अट्टू ने बताया कि लाक डाउन के दौरान रियायती दामों में दूध और दुग्ध उत्पाद मुहैया कराए जाएंगे।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 05:30 PM (IST)
Positive India: सभी की बस एक ही कोशिश कोई न रहे भूखा, जरूरतमंदों को वितरित किया सामान Meerut News
Positive India: सभी की बस एक ही कोशिश कोई न रहे भूखा, जरूरतमंदों को वितरित किया सामान Meerut News

मेरठ, जेएनएन। Positive India एम-ब्लॉक स्थित राज हाइटस के सामने बाजार के दुकानदारों ने सामूहिक रुप से मवाना रोड पर जरुरतमंदों को राशन का सामान वितरण किया। गुरु देव ट्रेडर्स से वेद प्रधान ने 151 किलो चावल, कश्यप मिल्क डेरी से विजयपाल ने 101 लीटर दूध, जन औषधि केंद्र के जसवीर यादव ने 100 मास्क आदि सामान वितरण किया। सुनील झा, अनुज गुर्जर व बबलू ने बिस्कुट के 150 पैकैट वितरित किए। वहीं, बी-ब्लॉक निवासी समाज सेवी हिमांशु गोयल, रामपाल सिंह, शौर्य गर्ग, शुभम गोयल, मयंक जैन व रोहित ने रजबन, लालकुर्ती, रोडवेज बस स्टैंड, दिल्ली रोड व आबूनाला आदि स्थानों पर जरुरतमंदों को 800 पैकेट का वितरण किया।

loksabha election banner

101 परिवार गोद लेंगे

मुल्तान नगर स्थित खाटू श्याम बाबा मंदिर के संस्थापक मंडल ने 101 परिवारों को गोद लेकर उन्हें राशन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। अनिल गोल्डी और जीतेंद्र कुमार चांदीवाले और मुकेश सिंघल आदि लोगों के सहयोग से 10 दिनों के लिए एक हजार रुपये मूल्य का सामान प्रदान किया जाएगा। असौड़ा हाउस दिगंबर जैन मंदिर समिति ने कंकरखेड़ा में गरीब बस्तियों में 300 लोगों को भोजन के पैकेट बांटे। राकेश कुमार जैन, मनोज, रचित आदि मौजूद रहे।

दूध और दही सस्‍ता

सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के महामंत्री जीतेंद्र अग्रवाल अट्टू ने बताया कि लाक डाउन के दौरान रियायती दामों में दूध और दुग्ध उत्पाद मुहैया कराए जाएंगे। एक किलो दूध 40 रुपये का और दही 80 रुपये में लोगों को मिल सकेगा। कोशिश संगठन के अजय सेठी ने बताया कि संस्था के पदाधिकारियों के सहयोग से पांच परिवारों को लाक डाउन की अवधि के दौरान राशन और दैनिक उपयोग की वस्तुएं देने का निर्णय लिया गया है। अंकुर गुर्जर ने मेवला रेलवे क्रासिंग के पास फल बांटे। यूथ पावर मेरठ के कार्यकर्ताओं की टीम ने कंकरखेड़ा, शाप्रिक्स माल, दिल्ली रोड के आसपास गरीबों को खाने पीने की सामग्री बांटी।

ताकि कोई व्यक्ति भूखा न रहे

लॉकडाउन की स्थिति में गरीब परिवारों की मदद के लिए शहर से जागरूक लोग आगे आएं है ताकि कोई व्यक्ति भूखा न रहे। इसी कड़ी में शुक्रवार को केयर एंड शेयर संस्था ने दो लाख रुपये का चेक रेडक्रास के कोरोना राहत कोष में जमा कराया। संस्था की अध्यक्ष मंजू जैन ने बताया कि संस्था में करीब 50 महिलाएं हैं, जो समाज के उस वर्ग के लिए निष्ठापूर्वक काम कर रही हैं जिन्हें वास्तव में सहायता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के जरिए यह मदद गरीबों को पहुंचाई है।

साकेत ई ब्लॉक निवासियों ने दी आर्थिक सहायता

गरीब लोगों के राशन की व्यवस्था के लिए साकेत ई ब्लाक निवासी सहायता के लिए आगे आए हैं। यहां के लोगों ने जरूरतमंदों के लिए 37 हजार रुपये की आíथक सहायता कोरोना राहत कोष को प्रदान की है। राशि एकत्रित करने के बाद लोगों ने एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह से संपर्क किया और फिर नौचंदी थाने के एसओ को धनराशि सौंप दी गई। सहयोग करने वालों में डॉ. ईश्वर सिंह, कैलाश आनंद, त्रिलोकी आनंद, आशा आनंद, जवाहर लूथरा, शुभांकर शर्मा, कुलभूषण महाजन, मदन शर्मा, डॉ. एसपी मित्तल, प्रताप चंद्र, एसके अग्रवाल, रजनीश जैन, अरुण रस्तोगी, वीके त्यागी आदि शामिल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.