Move to Jagran APP

मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : तीनों आरोपितों को ट्रांजिट रिमांड पर ला सकती है पुलिस

मेरठ के एक होटल से 28 मार्च को फरार हुए मोस्टवांटेड बदन सिंह बद्दो को भगाने में सहयोग करने वाले तीनों आरोपितों को पुलिस ट्रांजिट रिमांड में ले सकती है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 11:46 AM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 11:46 AM (IST)
मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : तीनों आरोपितों को ट्रांजिट रिमांड पर ला सकती है पुलिस
मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : तीनों आरोपितों को ट्रांजिट रिमांड पर ला सकती है पुलिस
मेरठ, जेएनएन। कुख्यात बदन सिंह बद्दो को कस्टडी से फरार कराने के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए तीन आरोपितों को शुक्रवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश किया गया। मेरठ के एक मुकदमे में वांछित तथा 25-25 हजार के इनामी होने का हवाला देते हुए दिल्ली पुलिस ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की। कोर्ट ने तीनों को तीन दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया। हालांकि बद्दो अभी पकड़ से बाहर है। इन तीनों आरोपितों को मेरठ पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर ला सकती है।
28 मार्च को हुआ था फरार
हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा मेरठ के पंजाबीपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में बंद था। बीती 28 मार्च को गाजियाबाद कोर्ट में पेशी के बाद वह पुलिसकर्मियों से साठगांठ कर मेरठ के होटल मुकुट महल पहुंचा और फरार हो गया।
दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया था गिरफ्तार
पुलिस ने बद्दो,फतेहगढ़ पुलिस के छह जवान,बद्दो के तीन साथियों व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बद्दो पर ढाई लाख रुपये इनाम घोषित किया था। बद्दो को फरार करने के आरोप में फतेहगढ़ पुलिस के छह पुलिसकर्मी तथा बद्दो के दो सहयोगी जेल में हैं। जबकि मुकदमे में नामजद बद्दो का बेटा सिकंदर,ट्रांसपोर्टर दिपिन सूरी,व्यापारी नेता लल्लू मक्कड़,व्यापारी सोनू सहगल,होटल मुकुट महल के मालिक मुकेश गुप्ता,व्यापारी अनिल छाबड़ा उर्फ जिम्मी,पपीत बढला तथा सहयोगी शिशुपाल पर भी 25-25 हजार रुपये इनाम घोषित है। व्यापारी नेता लल्लू मक्कड़,व्यापारी सोनू सहगल तथा ट्रांसपोर्टर दिपिन सूरी को गुरुवार को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था।
मेरठ के पुलिस अफसर नकार रहे
बता दें कि मेरठ के पुलिस अधिकारी गुरुवार देर रात तक तीन आरोपितों के दिल्ली में गिरफ्तार होने की जानकारी से इन्कार कर रहे थे। दिल्ली पुलिस द्वारा भी कोई सूचना न देने की बात कह रहे थे। अब तीनों के जेल चले जाने के बाद पुलिस उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर मेरठ ला सकती है।
अपनी गलती दूसरों के सिर डाल रही पुलिस,हो निष्पक्ष जांच
मुकदमे में वांछित चल रहे मेरठ के दशमेश नगर निवासी व्यापारी अजय उर्फ सोनू सहगल की पत्नी दीपाली सहगल ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। दीपाली का कहना है कि उसका पति साईंपुरम इंडस्ट्रीयल एरिया में फैक्ट्री चलाते हैं। बीते दिनों बदन सिंह बद्दो मुकुट महल होटल से पुलिस कस्टडी से फरार हो गया। पुलिस ने अपनी गलती दूसरों पर थोपने के मकसद से शहर के कई उद्यमियों पर मुकदमा दर्ज कर दिया। दीपाली का कहना है कि उनके पति की फैक्ट्री होटल मुकुट महल के पास है। इसी के चलते पुलिस ने उनके पति को भी नामजद कर दिया।
इत्तला के बाद भी नहीं पहुंची मेरठ पुलिस
दिल्ली में गिरफ्तार आरोपितों की पैरवी कर रहे अधिवक्ता संजीव गुर्जर ने बताया कि दिल्ली के जीवन नगर थाना पुलिस ने तीनों आरोपितों को शुक्रवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आरोपितों के बारे में जानकारी जुटाने पर पता चला कि वे मेरठ के एक मुकदमे में वांछित व 25-25 हजार के इनामी हैं। मेरठ पुलिस से संपर्क किया, लेकिन वह नहीं पहुंची। इनामी व वांछित होने के कारण आरोपितों को न छोड़ने की दलील देते हुए पुलिस ने तीनों को न्यायिक हिरासत में लेने की अपील की।
तीन दिन में रिहा हो जाएंगे आरोपित
अधिवक्ता संजीव ने बताया कि मेरठ पुलिस तीन दिन में लेने नहीं पहुंची तो तीनों जेल से रिहा हो जाएंगे। उक्त तीनों समेत चार अभियुक्तों ने मेरठ कोर्ट में आत्मसमर्पण की अर्जी डाली हुई है,जिस पर आठ अप्रैल की तिथि निर्धारित है।
मंत्री की मदद से नेपाल भागा बद्दो का बेटा सिकंदर
गाजियाबाद में पेशी के बाद मेरठ के होटल मुकुट महल से फरार हुए कुख्यात बदन सिंह बद्दो का नौ दिन बाद भी कोई सुराग नहीं लग सका है। हालांकि बद्दो के विरोधी उस पर,उसके परिवार व सहयोगियों पर पल-पल की नजर रखे हुए हैं। शुक्रवार को एक गुमनाम कॉलर ने अपने जानकारों को कॉल कर चौंका दिया। उसने बताया कि दूसरे प्रांत के एक मंत्री की मदद से बद्दो का 25 हजार का इनामी बेटा सिकंदर नेपाल भाग गया है।
बिहार के बाहुबली मंत्री से दोस्ताना
गुमनाम कॉलर के मुताबिक बिहार के एक बाहुबली मंत्री से बदन सिंह बद्दो का दोस्ताना है। बद्दो का बेटा सिकंदर उक्त मंत्री के बेटे के साथ पढ़ा था। कस्टडी से फरार होने के मामले में बेटे का नाम आ जाने पर बद्दो ने उसे भारत से बाहर निकालने की योजना बनाई। इसके लिए उसने अपने मंत्री दोस्त की मदद ली। बताया जा रहा है कि मंत्री ने अपने रसूख का फायदा उठाते हुए सिकंदर को गुरुवार को भारत से नेपाल भिजवा दिया।
बेवजह हाथ-पांव पीट रही पुलिस
गुमनाम कॉलर ने यह भी दावा किया कि बदन सिंह बद्दो कहीं दूर नहीं भागा है। वह मेरठ के आस-पास ही है। पुलिस उसकी तलाश में बेवजह जहां-तहां हाथ-पांव पीट रही है। बद्दो को लेकर यह भी बताया जा रहा है कि वह वेश बदलकर कहीं ठहरा हुआ है।
नेपाल जाने का कोई इनपुट नहीं : एसएसपी
एसएसपी नितिन तिवारी का कहना है कि बद्दो के बेटे सिकंदर के नेपाल भाग जाने का कोई इनपुट पुलिस के पास नहीं है। बद्दो,उसके बेटे व अन्य आरोपितों की तलाश में टीमें जुटी हुई हैं। सभी आरोपितों से सख्ती पेश आया जाएगा। किसी के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.