मेरठ, जेएनएन। : कंकरखेड़ा की गोविदपुरी कालोनी में शुक्रवार को पुलिस ने एक फर्जी कस्टम अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपित परचून की खुली दुकान का फोटो खींचकर कार्रवाई न करने के नाम पर दस हजार रुपये की मांग कर रहा था। पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ करने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर बाइक सीज कर दी।

पुलिस के मुताबिक कंकरखेड़ा की नंगलाताशी निवासी अमर जीत पुत्र अतर सैन सीसीटीवी कैमरे का काम करता है। अमरजीत ने अपनी बाइक के आगे नंबर प्लेट पर कस्टम लिखवा रखा है, जबकि पिछली नंबर प्लेट पर पुलिस का निशान और पुलिस लिखवा रखा है। शुक्रवार को अमरजीत गोविदपुरी में पवन किराना स्टोर पर पहुंचा व दुकान का फोटो खींच लिया। दुकानदार ने फोटो खींचने का विरोध किया तो अमरजीत अपने को कस्टम अधिकारी बताते हुए दुकान का चालान कर कार्रवाई करने की बात करने लगा। कार्रवाई न करने के नाम पर दस हजार रुपये की मांग की। कुछ लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस बीच सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पूछताछ में आरोपित ने फर्जी कस्टम का अधिकारी बनने की बात स्वीकार कर ली। इंस्पेक्टर बीएस राणा ने बताया कि आरोपित पर ठगी का केस दर्ज कर बाइक सीज की कार्रवाई की है। जमीनी विवाद में युवक को गोली मारी

मेरठ, जेएनएन। जमीन के विवाद के चलते तौफापुर गांव निवासी युवक को गुरुवार रात गोली मार दी। जिसमें वह घायल हो गया। पीड़ित की पत्नी ने आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी है।

गांव तौफापुर निवासी सिराजुद्दीन पुत्र कमालुद्दीन परिवार के साथ छोटा मवाना में रहता है। उसके गांव तौफापुर में प्लाट को लेकर ताऊ तौफापुर निवासी जमालुद्दीन से विवाद चल रहा है। बताया गया कि उक्त विवाद को लेकर गुरुवार को गांव में पंचायत हुई थी। जिसमें मामला निपट गया था। आरोप है कि जब वह रात में पत्‍‌नी व बच्ची के साथ बाइक से वापस मवाना खुर्द जा रहा था। गांव से बाहर निकलते ही रास्ते में उसके सगे भाई व ताऊ के लड़कों ने रोककर उस पर गोली चला दी। जिसमें गोली उसके बाएं हाथ में लगी और वह घायल हो गया। इसके बाद आरोपित धमकी देकर भाग गए। घायल को गंगानगर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित की पत्नी रिहाना ने आरोपितों के खिलाफ इंचौली थाने में तहरीर दी है। वहीं, थाना पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की रही है। उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस