मेरठ, जागरण संवाददाता। PM Modi Visit Meerut यह मेरठ के लिए ऐतिहासिक दिन है। रविवार को पीएम मोदी ने देश के पहले खेल विश्वविद्यालय का शिलान्‍यास किया। इस दौरान सलावा में यहां पर बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। दोपहर में सलावा पहुंचे पीएम मोदी ने खिलाड़ियों के साथ बातचीत की और वहां पर लगे खेल उत्‍पादों के स्‍टाल का भी उन्‍होंने निरीक्षण किया। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी मेरठ के औघड़नाथ मंदिर पहुंचे और यहां पर उन्‍होंने पूजा अर्चना की। इसके बाद मोदी यहां से शहीद स्मारक गए। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं। प्रधानमंत्री ने मंदिर में परिक्रमा भी की। वहीं दूसरी ओर शिलान्यास कार्यक्रम में जबरदस्त भीड़ नजर आई। बड़ी संख्या में लोग यहां पर पहुंचे थे। कई लोग परिवार समेत कायक्रम स्‍थल पर पहुंचे। बार-बार भारत माता की जय के नारे भी लग रहे थे।

उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं। प्रधानमंत्री ने मंदिर में परिक्रमा भी की। वहीं दूसरी ओर शिलान्यास कार्यक्रम में जबरदस्त भीड़ दिख रही है। बड़ी संख्या में पहुंचे लोग। यहां पर बड़ी संख्या में सड़कों पर अभी भी लोग आते हुए दिखाई दे रहे हैं। लोग परिवार समेत भी आ रहे हैं। यह जो भीड़ आई है यह मोदी के प्रति लगाव की भीड़ दिखाई दे रही है। बार बार भारत माता की जय के नारे लग रहे हैं।

पीएम के आगमन से पूर्व एसपीजी ने मंदिर को अपने कब्जे में लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर पूरे मंदिर को एसपीजी ने कब्जे में लिया था। मंदिर परिसर में पहुंचकर विधि विधान के साथ प्रधानमंत्री ने पूजा की। उसके बाद फ्लीट के साथ शहीद स्मारक के लिए निकल गए और शहीद स्‍मारक पहुंचे। यहां संग्रहालय का भी पीएम मोदी ने अवलोकन किया। इसके बाद पीएम सलावा के लिए निकल जाएंगे। यहां पर पहले से हजारों की संख्‍या में कार्यकर्ता मौजूद हैं। कार्यकर्ताओं में भारी उत्‍साह है।

शहर में रूट डायवर्जन

इसके पहले सीएम योगी ने मंदिर में इंतजामों का जायजा लिया। यहां पर सुरक्षा चाक चौबंद की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम देर रात जिला प्रशासन को मिला था। पीएम के आगमन के मद्देनजर पूरे शहर में रूट डायवर्जन किया गया है। कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

Edited By: Prem Dutt Bhatt