मेरठ, जागरण संवाददाता। Pitru Paksha 2021 पितृ पक्ष में खरीदारी नहीं बल्कि बुरे कार्य से बचना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार श्राद्घ पक्ष में मांगलिक कार्य छोड़कर किसी भी चीज की खरीदारी की जा सकती है। इन दिनों सच्ची भावना से पूर्वजों के लिए किया गया श्राद्ध, तर्पण और दान पुण्य से पितृ खुश होकर परिजनों को आशीर्वाद देकर परलोक को लौट जाते हैं। युवाओं की बदलती सोच का असर भी बाजार पर पड़ रहा है। मोबाइल के शौकीन युवा दिल खोलकर पैसा खर्च कर रहे हैं। इस समय बाजार में कई कंपनियों ने नए मोबाइल फोन लांच किए हैं। साथ ही उन पर आकर्षक आफर और कैश बैक प्लान भी दे रहे हैं।

श्राद्ध पक्ष से पहले कई कंपनियों ने लांच किए मोबाइल सेट

कोरोना काल में लंबे इंतजार के बाद मोबाइल कंपनियों ने पितृ पक्ष से पहले ही कई मोबाइल सेट लांच कर दिए थे। लोगों ने भी हाथों हाथ बुकिंग करवा कर इनकी खरीदारी शुरू कर दी है। हर कोई अपने मनपसंद मोबाइल फोन खरीद रहा हैं। इन दिनों लांच हुए सभी मोबाइल फोन की बुकिंग पहले ही हो चुकी थी, और अब लोग इनकी खरीदारी कर रहे हैं। खरीदारी में युवाओं की संख्या अधिक हैं। आने वाले त्योहारी सीजन से काफी उम्मीदें हैं।

- ब्रजेश सिंह राणा प्रिंस मोबाइल पीएल शर्मा रोड

गैजेट्स  की खरीदारी के लिए यह सबसे अच्छा समय है। इन दिनों सभी उत्पादों पर खास आफर दिए जा रहे हैं। युवाओं में जितनी मोबाइल की मांग है, उतनी ही लैपटाप और अन्य गैजेट्स की भी डिमांड है। लोगों के लिए यह स्टेटस सिंबल बन गया है। इसलिए लेटेस्ट गैजेट्स की मांग हमेशा रहती है।

- संजय गोयल गैलेक्सी इंफोटेक पीएल शर्मा रोड

मोबाइल एसेसरीज पर इस समय 25 फीसदी तक का स्पेशल डिस्काउंट आफर चल रहा है। वहीं मोबाइल पर 5 सौ से 5 हजार तक का कैश बैक आफर है। इसलिए भी इन दिनों लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं। नोकिया मोबाइल की नई रेंज स्टूडेंट की पहुंच में है।

- मोहित सेठी इमोशंस गैलेरी मेट्रो प्लाजा

पितृ पक्ष में खरीदारी को लेकर बदलाव देखने को मिल रहा है। युवा ही नहीं हर उम्र के लोग खरीदारी से परहेज नहीं कर रहे हैं। यहीं कारण है कि पितृ पक्ष में भी बाजार सामान्य दिनों की तरह ही चल रहा है।

- आशीष मलिक अवंतिका डिजीटल मोबाइल गंगानगर

इस साल बाजार में अभी से त्योहारों जैसी रौनक है। लोगों ने अभी से खरीदारी करना शुरू कर दिया है। नए मोबाइल फोन को लोग लांच होते ही खरीदना पसंद करते हैं, और इस समय बाजार में एक से बढ़कर एक फोन लांच हो रहे हैं। जिसका फायदा ग्राहक और विक्रेताओं दोनों को हो रहा है।

- विकास सेठी मिस्टर टाक मोबाइल कंपनी बाम्बे बाजार

Edited By: Prem Dutt Bhatt