Move to Jagran APP

अयोध्‍या प्रकरण : फर्जी आइडी बनाकर Facebook पर लगाई राम-रावण की फोटो, मुकदमा Meerut News

मेरठ में फर्जी आइडी बनाकर फेसबुक पेज पर राम-सीता लक्ष्मण और रावण के फोटो लगा दिए गए। ऐसी छह फेसबुक आइडी बंद कर अज्ञात में मुकदमा दर्ज करा दिया।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 10:42 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 10:42 AM (IST)
अयोध्‍या प्रकरण : फर्जी आइडी बनाकर Facebook पर लगाई राम-रावण की फोटो, मुकदमा Meerut News
अयोध्‍या प्रकरण : फर्जी आइडी बनाकर Facebook पर लगाई राम-रावण की फोटो, मुकदमा Meerut News

मेरठ, जेएनएन। फर्जी आइडी बनाकर फेसबुक पेज पर राम-सीता, लक्ष्मण और रावण के फोटो लगा दिए गए। ऐसी छह फेसबुक आइडी बंद कर अज्ञात में मुकदमा दर्ज करा दिया। बताया गया कि सभी आइडी फर्जी है। पड़ताल की जा रही है कि उक्त आइडी किस मोबाइल या लैपटॉप अथवा कंप्यूटर से संचालित हो रही थी। साथ ही, वॉट्सऐप ग्रुप, फेसबुक और ट्विटर पर सर्च अभियान जारी है।

loksabha election banner

पुलिस पूरी तरह मुस्‍तैद

अयोध्या निर्णय को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद हो गई है। सोशल साइट्स पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पुलिस मान रही है कि दो अप्रैल 2018 को सोशल साइट्स पर पूरे देश में मैसेज फॉरवर्ड होने की वजह से ही जातीय हिंसा हुई थी। उसी से सबक लेते हुए पुलिस अयोध्या निर्णय के दौरान कोई भी ऐसा मैसेज फॉरवर्ड नहीं होने देना चाहती है, जिससे सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़े।

छह आइडी फर्जी मिली

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि सोशल मीडिया टीम को फेसबुक पर छह आइडी फर्जी मिली हैं, जिन्हें बंद कर दिया। उक्त आइडी पर देवी-देवताओं के फोटो डालकर कमेंट किए जा रहे थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवचेना शुरू कर दी है। साथ ही, वॉट्सऐप पर भी पूरी तरह सोशल मीडिया टीम की नजर है। उधर, एसटीएफ की टीम ने भी जोन में 182 वॉट्सऐप ग्रुप खंगाले गए हैं। ज्यादातर मैसेज नॉर्मल मिले हैं। एसटीएफ की टीम भी फेसबुक और ट्विटर की पड़ताल कर रही है। सीओ ब्रिजेश ने बताया कि सभी जवानों को सोशल मीडिया सर्च करने के आदेश दिए है।

सूचनाएं की जा रही साझा

कप्तान अजय साहनी ने बताया कि अभी तक मेरठ के लिए कोई आतंकी इनपुट नहीं है। इसके बावजूद खुफिया विभाग से सूचनाएं साझा की जा रही हैं। स्कूलों, औघड़नाथ मंदिर और मजार की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। जनपद के सभी स्कूलों पर थाने की फैंटम को मुस्तैद रहने के आदेश दिए। साथ ही, थाना प्रभारी भी प्रत्येक दिन स्कूल के बाहर चक्कर लगाएंगे। मस्जिदों और मंदिर की सुरक्षा को भी पुलिस लाइन से पुलिस बल लगाया गया है।

नायब शहर काजी ने की इमामों से अपील

नायब शहर काजी जैनुर राशिदीन ने सभी मस्जिदों के इमामों से अपील की है कि आज जुमे की नमाज के वक्त सभी युवाओं व लोगों से अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय को स्वीकार करने की अपील करें। शहर काजी ने कहा कि निर्णय जो भी आए, शहर में अमन-चैन बिगड़ना नहीं चाहिए। इसके लिए सभी इमाम अपनी-अपनी मस्जिदों से ऐलान व नमाज पढ़ने वाले लोगों से अपील करें।

न्यायालय के फैसले का करना है सम्मान

गढ़ रोड स्थित हिना ट्रैवल्स पर गुरुवार को जाट समाज की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक की अध्यक्षता चौधरी कल्याण ने की। गजेंद्र पायला ने संबोधित करते हुए न्यायालय के फैसले का सम्मान करने का आग्रह किया। साथ ही कहा कि किसी भी रूप में माहौल को बिगड़ने नहीं देना है। हम सभी को कानून बनाए रखने में पूर्ण सहयोग करना है और किसी भी रूप में कानून को अपने हाथ में नहीं लेना है। इस अवसर पर राजेंद्र पायल, सतीश बालियान, वीरेंद्र आर्य व वीरसैन तोमर उपस्थित रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.